आदेश मेडिकल कॉलेज में मैडिकल छात्रों का नया बैच शुरू

आदेश मेडिकल कॉलेज में मैडिकल छात्रों का नया बैच शुरू।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

ज्ञान, कौशल, दृष्टिकोण और व्यवहार के एक अच्छे अनुपात को विकसित करें छात्र : डा. सक्सेना।

कुरुक्षेत्र आदेश : बुधवार को आदेश मैडिकल कॉलेज व अस्पताल में नये बैच – 2022 के एमबीबीएस, एमडी और एमएस की शुरूआत हो गई। नये बैच की शुरूआत मुख्यातिथि पंडित बी.डी. शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, रोहतक की कुलपति प्रो (डॉ.) अनीता सक्सेना और आदेश ग्रुप के चेयरमैन डा. एच.एस. गिल ने की। इस दौरान डॉ. पूनम डेलमोत्रा, डॉ. अर्चना गोयल द्वारा लिखी पुस्तक क्लिनिकल केस स्टडीज इन एनाटॉमी नामक पुस्तक का विमोचन भी मुख्यातिथि ने किया। मुख्यातिथि डॉ. अनीता सक्सेना ने आदेश मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, शाहाबाद में एनाटॉमी विभाग में प्रोफेसर के रूप में काम कर रहे दोनों लेखकों की इस उत्कृष्ट पुस्तक को लिखने के लिए प्रशंसा की और कहा कि यह पुस्तक सीबीएमई पाठ्यक्रम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। डॉ. अनीता सक्सेना ने चिकित्सा पेशे में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के महत्व और चिकित्सा शिक्षा के मानकों में सुधार के लिए चुनौतियों से पार पाने के तरीकों के बारे में श्रोताओं को अवगत कराया। उन्होंने मेडिकल छात्रों के लिए ज्ञान, कौशल, दृष्टिकोण और व्यवहार के एक अच्छे अनुपात को विकसित करने के महत्व पर जोर दिया ताकि वे समाज में प्रभावी डॉक्टर बन सकें। उन्होंने आदेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष, डॉ. एच एस गिल के राज्य भर में चिकित्सा शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने में उनके योगदान व लगातार प्रयासों के लिए की सराहना की। आदेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ. एच एस गिल ने बदलते समय, तकनीक और पर्यावरण के साथ निरंतर सीखने और विकास की आवश्यकता के बारे में संबोधित करते हुए अपने वर्षों के अनुभव और सीख को प्रस्तुत किया। उन्होंने वैज्ञानिक रूप से आधारित, करुणामय और नैतिक तरीके से रोगियों की सेवा करने के महत्व पर प्रकाश डाला। आदेश मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल डॉ. बी एल भारद्वाज ने अपने संबोधन में मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए छात्रों को कड़ी मेहनत करने और परिवार और संस्थान का नाम रोशन करने के लिए उच्च मानक स्थापित करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर प्रिंसीपल डा. बी.एल.भारद्वाज, डा. एन.एस. लांबा, वाइस प्रिंसिपल डॉ. दलबीर सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गुणतास सिंह गिल, निदेशक डॉ. नरेश ज्योति, उप. चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नीरू भास्कर, डीन ऑफ एकेडमिक्स (यूजी), डॉ. सुशील मित्तल, डीन ऑफ एकेडमिक्स (पीजी) डॉ. प्रियंका टांगड़ी सहित सभी विभागाध्यक्ष समारोह में शामिल हुए।
नये बैच के शुभारंभ पर छात्रों को सम्बोधित करते मुख्यातिथि डा. अनीता सक्सेना।
नये बैच के शुभारंभ मौके पर पुस्तक का विमोचन करते डा. अनीता सक्सेना और डा. एच.एस. गिल ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोलियों की तड़तड़ाहत से दहला बरेली का गोविंदपुर गॉव जमीनी विवाद में चलीं गोली तीन की मौत

Wed Jan 11 , 2023
ब्रेकिंग न्यूज़ ……….. गोलियों की तड़तड़ाहत से दहला बरेली का गोविंदपुर गॉव जमीनी विवाद में चलीं गोली तीन की मौत दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : बुधवार शाम जमीनी रंजिश में गोलीयां बरसा कर 3 लोगों की हत्या कर दी गई । करीब 20 से अधिक राउंड फायरिंग से इलाके में […]

You May Like

Breaking News

advertisement