उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए नई गाइडलाइंस जारी,

देहरादून:  उत्तराखंड में बाहर से आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोविड जांच को लेकर भ्रम की स्थिति दूर करने के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने चारधाम यात्रा के सफल संचालन के लिए निर्देश दिए कि अग्रिम आदेशों तक यात्रियों एवं श्रद्धालुओं को राज्य की सीमा पर होने वाली असुविधा एवं भीड़ से बचाव करने के दृष्टिगत कोविड-19 टेस्टिंग वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट एवं अन्य किसी भी प्रकार की चेकिंग की अनिवार्यता नहीं है।

चारधाम यात्रा पर बाहर से आने वालों को पंजीकरण अनिवार्य
मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने कहा कि उत्तराखंड में बाहर से आने वाले सभी यात्री एवं श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा के लिए पर्यटन विभाग के पोर्टल पर पहले की भांति पंजीकरण करना अनिवार्य है। उन्होंने शासन और प्रशासन के स्तर पर इसका निरंतर अनुश्रवण करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने आगामी चार धाम यात्रा की तैयारियों की समीक्ष भी की। बैठक में सचिव स्वास्थ्य, सचिव पर्यटन, सचिव धर्मस्व, सचिव परिवहन, पुलिस महानिदेशक मुख्य कार्यकारी अधिकारी बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति एवं अन्य अधिकारियों सहित यात्रा से जुड़े सभी जनपदों के जिलाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर एवं सचिव, स्वास्थ्य राधिका झा द्वारा विस्तृत प्रस्तुतिकरण किया गया।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण ने अब रफ्तार पकड़ ली है। शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 21 नए मामले मिले हैं। जबकि सात मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। कोरोना संक्रमण 0.70 प्रतिशत रही। प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या भी फिर बढ़कर सौ के पार पहुंच गई है। फिलवक्त कोरोना के 103 सक्रिय मामले हैं।

देहरादून में सबसे अधिक 67,हरिद्वार में 14 व नैनीताल में 11 सक्रिय मामले हैं। चमोली में तीन, ऊधमसिंहनगर व उत्तरकाशी में दो-दो और अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत व पौड़ी गढ़वाल में एक-एक सक्रिय मामला है। पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व टिहरी गढ़वाल में कोई सक्रिय मामला नहीं है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज: गैस पाइपलाइन से टकराया ऑटो एक युवक की हुई मौत

Sat Apr 30 , 2022
कन्नौज के गुरसहायगंज में सड़क किनारे गैस पाइपलाइन से टकराया ऑटो एक युवक की हुई मौत यूपी के कन्नौज जिले मे शादी की वरीक्षा की रस्म कार्यक्रम के लिए सब्जी व फल लेने जा रहे ऑटो सवार युवक की मौत हो गई। जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए।शनिवार की […]

You May Like

advertisement