रिहायशी इलाकों से गोदाम शिफ्ट करने का तैयार होगा नया प्रस्ताव: सुधा।

रिहायशी इलाकों से गोदाम शिफ्ट करने का तैयार होगा नया प्रस्ताव: सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

विधायक सुभाष सुधा ने विधानसभा में मोहन नगर और 7 बी कालोनी से गोदाम शिफ्ट करने का रखा मुद्दा।
कुरुक्षेत्र रिंग रोड़ का मुद्दा उठा विधानसभा पटल पर। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिया आश्वासन।
सरकार करेगी एनएचएआई अधिकारियों से योजना को अमलीजामा पहनाने की बातचीत।

कुरुक्षेत्र 8 मार्च :- विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर शहर के रिहायशी इलाकों से हैफेड और वेयर हाउस के गोदामों को शिफ्ट करने का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। इस प्रस्ताव पर सरकार की मोहर लगने के बाद गोदामों को बाहर शिफ्ट किया जाएगा ताकि रिहायशी क्षेत्र के लोगों को हेवी ट्रैफिक से होने वाली दुर्घटनाओं और ट्रैफिक जाम तथा प्रदूषण की समस्या से निजात मिल सके। इस मुद्दे को प्रमुखता से विधानसभा के पटल पर रखा गया है। इस मुद्दे पर हाउस में हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा है।
विधायक सुभाष सुधा ने दूरभाष पर बातचीत करते हुए कहा कि सोमवार को विधानसभा सत्र में बोलनेब का अवसर दिया गया। इस समय में थानेसर की 7 बी कालोनी में सरकारी एजेंसी के गोदाम है और यहां पर शहर के बीच से गोदाम तक जाने की सडक़ की चौड़ाई भी कम है। इस गोदाम में हैवी ट्रैफिक के माध्यम से ही अनाज जमा होता है। सीजन के दौरान लोगों को हैवी वाहनों के कारण सडक़ दुर्घटना की आशंका बनी रहती है और कई बार दुर्घटनाएं भी हुई है। इसके अलावा मोहन नगर में भी सरकारी एजेंसी के गोदाम है। यहां पर भी भारी वाहनों को भीड़ भाड़ और रिहायशी इलाकों से होकर गोदामों तक पहुंचना होता है। इन भारी वाहनों के कारण जाम की स्थिति सीजन के दौरान बनी रहती है। इन दोनों जगहों पर हैफेड और वेयर हाउस एजेंसी के गोदाम है। इस मुद्दे पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बोलते हुए कहा कि विधायक सुभाष सुधा इन गोदामों को शिफ्ट करने से सम्बन्धित प्रस्ताव तैयार करे और सरकार इस पर तुरंत एक्शन लेगी।
विधायक सुभाष सुधा ने विधानसभा पटल पर कुरुक्षेत्र रिंग रोड़ के निर्माण के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडक़री को लिखे गए पत्र पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र एक धर्म और पर्यटन स्थली है। इस क्षेत्र में रोजाना देश विदेश से हजारों यात्री पहुंचते है। इसके साथ ही कुरुक्षेत्र से होकर भारी वाहनों को कैथल, पिहोवा व पटियाला की तरफ जाना पड़ता है। इस शहर से जाने के लिए सिर्फ एक ही मार्ग है और भारी वाहनों के कारण शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है, जब भारी वाहन शहर से गुजरते है तो सडक़ दुर्घटनाएं भी होती है। इनके कारण जानमाल का नुकसान भी हो सकता है, इसलिए कुरुक्षेत्र रिंग रोड़ आज शहर के लोगों की सबसे बड़ी जरुरत है। इस रिंग रोड़ के लिए वह पिछले 4-5 साल से पैरवी भी कर रहे है। इस शहर के एक तरफ रिंग रोड़ बनाने के लिए सरकार द्वारा प्रयास भी किए गए है और सर्वे का कार्य भी पूरा हो चुका है। इतना ही नहीं स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को डीओ लैटर लिखकर कुरुक्षेत्र में रिंग रोड़ बनाने की सिफारिश की है। इस रिंग रोड़ के लिए सरकार को ओर अधिक प्रयास करने चाहिए ताकि शहर के लोगों की रिंग रोड जैसी जरुरत को पूरा किया जा सके। इस मुद्दे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हाउस में कहा कि कुरुक्षेत्र रिंग रोड का निर्माण करने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों को मिलेंगे और बकायदा पत्र भी लिख जाएगा। विधायक सुभाष सुधा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और कृषि मंत्री जेपी दलाल का आभार व्यक्त किया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र की मोरनिवा शूटिंग एकेडमी के 7 प्रतिभागियों ने 5 वीं हरियाणा स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में लिया भाग

Mon Mar 8 , 2021
कुरुक्षेत्र की मोरनिवा शूटिंग एकेडमी के 7 प्रतिभागियों ने 5 वीं हरियाणा स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में लिया भाग4 प्रतिभागियों में जयपुर में आयोजित होने वाली 40 वीं नार्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र, 8 मार्च :- मोतीलाल नेहरु […]

You May Like

advertisement