साईं संध्या के साथ नववर्ष 2024 धूमधाम से मनाया गया : डॉ. सुरेश मिश्रा

साईं संध्या के साथ नववर्ष 2024 धूमधाम से मनाया गया : डॉ. सुरेश मिश्रा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : श्री दुर्गा देवी मंदिर पिपली (कुरुक्षेत्र ) के पीठाधीश डॉ. सुरेश मिश्रा ने नववर्ष 2024 की शुभकामनाएं भक्तों को दी और प्रवचन में बताया कि बुराई और बुरी बातों का चिंतन करने से बुरे बनते है I सत्संग में भगवान की चर्चा करने से और अच्छे गुणों को देखने से आप अच्छे बन जाएंगे । परमात्मा अन्धा नहीं है जिसे दिखाई नहीं देता ,परमात्मा बहरा नहीं है जिसे सुनाई नहीं देता । सभी के कार्य को परमात्मा देख रहे है और कर्मों के अनुसार ही हमारे जीवन में सुख दुःख मिलते है । परमात्मा सत्यम शिवम् सुन्दरम है और सदा सत्य की जीत होती है । सनातन धर्म नित नूतन है और बताया गया कि घर में रहते हुए सुबह शाम को भगवान की आरती करनी चाहिए। सभी भक्तों ने संकल्प लिया कि हम घर में भगवान की आरती जरूर करेंगे और प्रतिदिन एक परोपकार निष्काम भावना से करेंगे ।
साईं बाबा की मूर्ति का पूजन अर्चना श्री दुर्गा देवी मन्दिर पिपली के प्रांगण में मुख्य यजमान डा. बलदेव गोयल ने सपरिवार के साथ किया। सायं 4 बजे से साईं संध्या में धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के सुप्रसिद्ध गायक लखबीर सिंह लक्खा और ग्रुप द्वारा साईं बाबा की भेंटे शुक्र करा तेरा साइयां ,मेरे घर के आगे साईनाथ तेरा मंदिर हो , ॐ साई नमो नमो आदि भेंटे गाई और साईं बाबा के प्रसाद का वितरण भक्तों में किया गया । समस्त भक्त अपने मित्र और परिवार सहित साईं बाबा और माँ दुर्गा का आशीर्वाद लेने पहुंचे।
पुजारी पण्डित राहुल मिश्रा द्वारा साईं बाबा का वैदिक मंत्रोचारण द्वारा पूजन और अर्चना करवाई । इस शुभ अवसर पर विपुल गोयल ,शिवम् गोयल , भक्त सुशील तलवाड़ , सुमित गोयल, सुमित्रा पाहवा , मीनू गर्ग ,निशा अरोड़ा , कोमल मेहरा , शिमला धीमान और भक्तों के साथ बच्चों ने आनंद विभौर के साथ नृत्य किया और भजनों का आनंद लिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हमारी एकता के अंदर विविधताएं छिपी हुई हैंः प्रो. सोमनाथ सचदेवा

Tue Jan 2 , 2024
हमारी एकता के अंदर विविधताएं छिपी हुई हैंः प्रो. सोमनाथ सचदेवा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 कश्मीर से कन्याकुमारी तक चली सांस्कृतिक अध्ययन यात्रा का कुवि में हुआ स्वागत। कुरुक्षेत्र, 1 जनवरी : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि हमारी एकता […]

You May Like

advertisement