नवनियुक्त जिला नगर आयुक्त ने नप का किया औचक निरीक्षण

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

नगरपरिषद थानेसर में चल रहे विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों से की मिटिंग।
विकास कार्यों में गुणवता के मामले में लापरवाही न बरतने को लेकर अधिकारियों को किया सचेत।

कुरुक्षेत्र 3 फरवरी:- कुरुक्षेत्र की नवनियुक्त जिला नगर आयुक्त ममता शर्मा ने नगरपरिषद थानेसर कार्यालय का दोपहर बाद करीब तीन बजे औचक निरीक्षण किया और नप की कार्यप्रणाली जांची। कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों की मिटिंग ली और शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खासकर विकास कार्यों में गुणवता में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि पब्लिक के कार्य बिना किसी वाजिब कारण के न रोका जाए। उनके संज्ञान में यदि कोई ऐसा मामला आता है कि कोई कार्य बिना किसी ठोस वजह के रोका गया है तो संबंधित कर्मचारी कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। नप में ठीक करवाएं टैक्स की गलतियां: नवनियुक्त जिला नगर आयुक्त ममता शर्मा ने कहा कि वैसे तो विधायक सुभाष सुधा के निर्देशानुसार नप द्वारा सभी वार्डों में कैंप लगाकर लोगों को उनके घर के पास ही प्रॉपर्टी टैक्स से संबंधित गलतियां ठीक की गई है, लेकिन फिर भी यदि कोई व्यक्ति टैक्स की गलतियां ठीक नहीं करवा पाया तो उन्हें परेशान होने की जरुरत नहीं है।
उक्त व्यक्ति अपने दस्तावेज देकर किसी भी कार्य दिवस के दौरान नप कार्यालय में उसे ठीक करवा सकता है। आयुक्त ने नप अधिकारी केएल बठला को कहा कि टैक्स से संबंधित गलतियों को ठीक करवाने के लिए आमजन का पूरा सहयोग करें।
आयुक्त ममता शर्मा ने कहा कि स्वच्छता अभियान को सफल बनाने व शहर को गंदगी मुक्त और सफाई युक्त बनाने के लिए विशेष फोकस किया जाएगा। इसके लिए जहां लोगों को भी सफाई के प्रति ओर जागरूक किया जाएगा वहीं कार्यालय स्तर पर भी सफाई कर्मचारियों के लिए वे सभी व्यवस्थाएं बनाई जाएंगी जोकि जरुरी है। सफाई के मुदृदे पर उन्होंने कहा कि डंपिंग प्वाइंट से संबंधित जरुर समस्या सामने आ रही है जिसे शीघ्र हल करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की पॉलिसी के अंतर्गत जो दुकानें मालिकाना हक के दायरे में आती हैं उनपर तुरंत कार्रवाई करें। वहीं जिन विकास कार्यों के टैंडर इत्यादि की प्रक्रिया पेंडिंग है उन्हें तुरंत प्रभाव से पूरा करें। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्यालय में टाइम से आने के बारे में भी कहा। इस अवसर पर नप सचिव अजीत अरोड़ा, एमई अनिल कुमार, जेई नेहा, जेई मंगूराम, लेखाकर प्रवीण, नप अधिकारी केएल बठला, चंद्र छाबड़ा व अनूप सिंह आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਮੋਗਾ ਵਿਖੇ ਰਾਸ਼ਟਰੀ ਲੋਕ ਅਦਾਲਤ ਦਾ ਆਯੋਜਨ 12 ਮਾਰਚ ਨੂੰ<br>ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ 'ਤੇ ਸ਼ੈਸ਼ਨ ਜੱਜ ਨੇ ਵੱਧ ਤੋਂ ਵੱਧ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਅਦਾਲਤ ਦਾ ਲਾਹਾ ਲੈਣ ਦੀ ਕੀਤੀ ਅਪੀਲ

Thu Feb 3 , 2022
ਮੋਗਾ ਵਿਖੇ ਰਾਸ਼ਟਰੀ ਲੋਕ ਅਦਾਲਤ ਦਾ ਆਯੋਜਨ 12 ਮਾਰਚ ਨੂੰਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ‘ਤੇ ਸ਼ੈਸ਼ਨ ਜੱਜ ਨੇ ਵੱਧ ਤੋਂ ਵੱਧ ਲੋਕਾਂ ਨੂੰ ਅਦਾਲਤ ਦਾ ਲਾਹਾ ਲੈਣ ਦੀ ਕੀਤੀ ਅਪੀਲਮੋਗਾ, 3 ਫਰਵਰੀ:(ਸੰਦੀਪ ਸ਼ਰਮਾ)ਨੈਸ਼ਨਲ ਲੀਗਲ ਸਰਵਿਸ ਅਥਾਰਟੀ, ਨਵੀਂ ਦਿੱਲੀ, ਮਾਣਯੋਗ ਪੰਜਾਬ ਅਤੇ ਹਰਿਆਣਾ ਹਾਈਕੋਰਟ ਅਤੇ ਪੰਜਾਬ ਰਾਜ ਕਾਨੂੰਨੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਅਥਾਰਟੀ, ਮੋਹਾਲੀ ਦੇ ਦਿਸ਼ਾ-ਨਿਰਦੇਸ਼ਾਂ ਹੇਠ ਮਿਤੀ […]

You May Like

advertisement