उत्तराखंड: कंटेनमेंट ज़ोन, मंसूरी में कंटेनमेंट ज़ोन बना, पर्यटकों की नॉ एंट्री

उत्तराखंड: कंटेनमेंट ज़ोन,
मंसूरी में कंटेनमेंट ज़ोन बना, पर्यटकों की नॉ एंट्री,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

पर्वतों की रानी मसूरी के सेंट जार्ज स्कूल के बीचों बीच स्थत गॉलवे कॉटेज को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। यहां लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। यहां बाहरी लोगों की आवाजाही के साथ ही स्कूल, बैंक और कार्यालय भी पूरी तरह बंद रखे जाने के आदेश किए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से प्रभारी जिलाधिकारी नितिका खंडेलवाल ने सेंट जार्ज स्कूल परिसर स्थित  गॉलवे कॉटेज को कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश शनिवार देर शाम जारी किए।बार्लोंगंज स्थित स्कूल परिसर में गालवे कॉटेज में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे थे। बताया जा रहा है कि हाल में ही स्कूल भी खुला है और आवासीय स्कूल में बाहर से भी छात्र पहुंच रहे हैं।
ऐसे में स्कूल के बीचों-बीच स्थित गॉलवे कॉटेज में कोरोना मामला सामने आने के बाद यहां कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इससे अभिभावकों की चिंता भी बढ़ गई है। फिलहाल इस परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है। साथ ही दैनिक उपयोग की वस्तु पहुंचाने के लिए मोबाइल वैन के साथ ही जिला पूर्ति विभाग को निर्देशित किया गया है। साथ ही इस परिसर में लोगों के घर से बाहर निकलने पर अगले आदेश तक पाबंदी लगाई है। मालूम हो कि दून में पिछले कुछ महीनों से कोई भी कंटेनमेंट जोन नहीं था, लेकिन अब लगातार मामले सामने आने के बाद मसूरी में यह पहला कंटेनमेंट जोन उस वक्त बनाया गया है, जब कोरोना को ठीक एक साल होने वाले हैं और जिले में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया लगातार चल रही है।
बता दें कि उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 54 नए मरीज मिले और दो संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 97754 हो गई है। जबकि मृतकों का आंकड़ा 1702 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को चमोली, चम्पावत, रुद्रप्रयाग, टिहरी, यूएस नगर और उत्तरकाशी में एक भी नया मरीज नहीं मिला। जबकि देहरादून में 15, अल्मोड़ा में पांच, बागेश्वर में एक, हरिद्वार में 17, नैनीताल में 11, पौड़ी में तीन और पिथौरागढ़ में दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। महंत इंद्रेश अस्पताल और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक-एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 106 मरीजों को शनिवार को डिस्चार्ज किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: हरिद्वार महाकुंभ-2021 देर रात मेला क्षेत्र में बने टेंटों के बीच दौड़ा मदमस्त जंगली हाथी

Mon Mar 15 , 2021
उत्तराखंड: हरिद्वार महाकुंभ-2021देर रात मेला क्षेत्र में बने टेंटों के बीच दौड़ा मदमस्त जंगली हाथी।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हरिद्वार। हरिद्वार कुंभ मेला क्षेत्र में रविवार देर रात उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक मदमस्त जंगली हाथी मेला क्षेत्र में बने टेंटों के बीच दौड़ने लगा। लोग अपनी जान बचाने के […]

You May Like

advertisement