कोई भी प्रकरण निर्धारित समय सीमा से अधिक लंबित ना रहे -कलेक्टर ,समय सीमा बैठक में दिए निर्देश

   जांजगीर-चांपा 13 अप्रैल 2021/ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में विभागीय अधिकारियों से कहा कि कोई भी प्रकरण निर्धारित समय सीमा से अधिक लंबित ना रहे, यह सुनिश्चित करें। न्यायालयीन और वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त पत्रों पर कार्यवाही सुनिश्चित कर पालन प्रतिवेदन प्रेषित करें।  उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन की अवधि में शासन के निर्देशानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
     कलेक्टर ने कहा कि कंटेनमेंट जोन की अवधि में कोविड-19 टीकाकरण का कार्य निरंतर जारी रहेगा। छुटे हुए हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स भी टीका लगवा सकते हैं। इसके लिए  आई कार्ड के साथ टीकाकरण केंद्र में जाकर पंजीयन कराना होगा। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के अनुसार प्रतिदिन टीकाकरण किया जाएगा। कलेक्टर ने सीएमएचओ, व्यापार एवं उद्योग के महाप्रबंधक और श्रम पदाधिकारी को निर्देशित कर कहा कि  वे संबंधित उद्योग समूहों से समन्वय कर वहां के श्रमिकों का टीकाकरण और कोविड जांच का कार्य पूरा कराएं।
     कलेक्टर ने  राजस्व अधिकारियों से कहा कि सीमांकन बंटाकन, रिकार्ड दुरूस्तीकरण जैसे कार्यों को 15 दिन से अधिक लंबित ना रखें। ऐसे प्रकरणों के लंबित रहने पर संबंधित एसडीएम को जिम्मेदार मानते हुए कार्यवाही की जाएगी।
     कलेक्टर ने कहा कि भारत नेट परियोजना  के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट के लिए केबल बिछाया जा रहा है। केबल बिछाने के दौरान सड़क को क्षति पहुंचाने अथवा गड्ढे को नहीं भरने पर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गड्ढा या सड़क मरम्मत नहीं करने की स्थिति में संबंधित निकाय के अधिकारी चिप्स के ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को सूचना दे सकते हैं। सूचना प्राप्त होने पर मरम्मत एवं गड्ढा पाटने के लिए ठेकेदार को नोटिस जारी किया जाएगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर, जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम सहित सभी एसडीएम विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कंटेनमेंट जोन के आदेश में आंशिक संशोधन,दूध वितरण और पशु चारा के लिए प्रातः 5 बजे से 7 बजे तक अनुमति

Tue Apr 13 , 2021
     जांजगीर-चांपा 13 अप्रैल 2021/ जिला मजिस्ट्रेट श्री यशवंत कुमार ने जिले में 13 अप्रैल सायं 6ः00 बजे से 23 अप्रैल रात्रि 11ः59 बजे तक संपूर्ण जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इस दौरान केवल अति आवश्यक एवं अनुमति प्राप्त सेवाएं ही संचालित होंगी।       आंशिक संशोधन […]

You May Like

advertisement