पिहोवा के 4 गांवों में कोरोना का एक भी पाजीटिव केस नहीं

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र के 594 बैड़ों में 457 खाली।
वेंटिलेटर के भी 104 में से 60 बैड खाली।
कोरोना के मरीजों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की नहीं है कोई कमी।

कुरुक्षेत्र 6 जून :- कुरुक्षेत्र के नागरिकों के लिए एक अच्छी खबर है कि अब धीरे-धीरे शहरों के साथ साथ गांवों भी कोरोना मुक्त होने की तरफ आगे बढ़ रहे है। इस जिला के उपमंडल पिहोवा के 4 गांवों में अब कोरोना का एक भी केस नहीं है। अहम पहलू यह कि इस जिला में कोरोना मरीजों के तेजी से रिकवर होने के कारण अब अस्पतालों में बैड़ों के खाली होने की संख्या बढ़ रही है। इस जिला के कोविड अस्पतालों में 6 जून 2021 तक खाली बैड़ों की संख्या 594 में से 457 है। इस समय 137 बैड़ों पर ही मरीज है।
जिला सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने रविवार को बातचीत करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र के नागरिकों के लिए एक अच्छा समाचार है कि अब कोरोना के मरीज जल्दी से ठीक होने के साथ साथ पाजीटिव केसों की संख्या में काफी गिरावट आई है। पीएचसी इस्माइलाबाद के गांव तंगीरपुर और मीरानपुर तथा पीएचसी पिहोवा के गांव टयुकर व पीएचसी झांसा के गांव बुच्ची में अब कोरोना का एक केस भी पाजीटिव नहीं है। इस प्रकार गांव और शहर के वार्ड कोरोना फ्री हो रहे है। इस जिला को कोरोना मुक्त करने के लिए लोगों को अभी भी सचेत रहने की जरूरत होगी सभी लोगों को मास्क लगाकर रहना होगा और सामाजिक दूरियां तथा अन्य नियमों की पालना करनी होगी।
उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है और अब जिला में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है। इस समय आक्सीजन की भी कोई कमी नहीं है। इस समय कुरुक्षेत्र के 15 कोविड अस्पतालों में कुल 594 बैड है इनमें से 457 बैड खाली है। इन बैड़ों में आइसोलेशन बैड़ों की संख्या 132 है और इसमें से भी 116 बैड खाली है। उन्होंने कहा कि आक्सीजन वाले 277 बैड़ों में से 205 खाली है और वेंटिलेटर के 104 में से 60 बैड खाली है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:एकादशी पर सतयुग दर्शन चैरीटेबल डिस्पेंसरी में किया पौधारोपण

Sun Jun 6 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने हेतु पौधारोपण बहुत जरूरी : एचसी मुंजाल। कुरुक्षेत्र :- सतयुग दर्शन चैरीटेबल डिस्पेंसरी एवं लैब, शीला नगर के प्रांगण में रविवार को अपरा एकादशी पर पौधारोपण किया गया। पौधारोपण करने के बाद डिस्पेंसरी के स्थानीय अध्यक्ष […]

You May Like

advertisement