नोवाक जोकोविच ने जीता 22 वां ग्रैंड स्लैम, कर ली नडाल के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

नोवाक जोकोविच ने जीता 22 वां ग्रैंड स्लैम, कर ली नडाल के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी।

विनायक कौशिक – संवाददाता : मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया।

ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न : सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ‘जोकर’ ने रविवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में यूनान के स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर करियर का 22 वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया।
रॉड लैवर एरिना पर तीन घंटे से ज्यादा चले पुरुष एकल मुकाबले में जोकोविच ने हैमस्ट्रिंग की चोट से पार पाते हुए सिटसिपास को 6-3, 7-6 (4), 7-6 (5) से मात दी।
विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के खेल रहे सिटसिपास ने पहला सेट गंवाने के बाद बेहतर खेल दिखाया, लेकिन महत्वपूर्ण मौकों पर जोकोविच पॉइंट स्कोर करने में कामयाब रहे। आखिरी सेट के निर्णायक गेम में जोकोविच के 6-3 पर तीन चैंपियनशिप पॉइंट हासिल करने के बाद सिटसिपास ने दो पॉइंट अपने पक्ष में किये, लेकिन उनका आखिरी शॉट कोर्ट से बाहर गिरने के कारण जोकोविच ने खिताब अपने नाम कर लिया।
जोकोविच ने सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में राफेल नडाल (22) की बराबरी कर ली है। साथ ही यह सर्बियाई दिग्गज का 10 वां ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब है, जबकि उनके बाद रोजर फेडरर ने यह टूर्नामेंट छह बार ही जीता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पर्यावरण की रक्षा के लिए यज्ञमय जीवन जीएं : डॉ. शाश्वतानंद गिरि

Sun Jan 29 , 2023
पर्यावरण की रक्षा के लिए यज्ञमय जीवन जीएं : डॉ. शाश्वतानंद गिरि। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 श्रीमद्भगवद्गीता प्रमाणपत्र कोर्स में ‘‘गीता प्रणीत पर्यावरण दृष्टि’’ विषय पर उद्बोधन। कुरुक्षेत्र, 29 जनवरी : विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में आयोजित श्रीमद्भगवद्गीता प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम में ‘‘गीता प्रणीत पर्यावरण […]

You May Like

Breaking News

advertisement