अब शादी-विवाह और संस्कार में नियमों से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर डायल कर सकते है 100 नम्बर : बराड़।

अब शादी-विवाह और संस्कार में नियमों से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर डायल कर सकते है 100 नम्बर : बराड़।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कोविड-19 की हिदायतों के अनुसार कार्यक्रमों में एकत्रित हो लोग।
सूचना मिलते ही पुलिस करेगी कार्रवाई, उपायुक्त ने दिए सख्त आदेश।

कुरुक्षेत्र 24 अप्रैल :- उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए कुरुक्षेत्र जिले में अब पूरी तरह सख्ती के साथ नियमों की पालना करनी होगी। इस समय अगर किसी भी शादी, संस्कार या फिर अन्य किसी कार्यक्रम में कोविड नियमों की अवहेलना कर निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग पाए गए तो आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अब कोई भी व्यक्ति इन कार्यक्रमों में ज्यादा भीड़ होने पर 100 नम्बर पर फोन कर सूचना दे सकता है। इस सूचना के आधार पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने शनिवार को बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के केस दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। इस संक्रमण को रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक का सहयोग बहुत जरुरी है। इस महामारी को लोगों के सहयोग के बिना रोकना सम्भव नहीं है। सरकार ने कोविड-19 को लेकर अभी हाल में ही शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों के लिए कुछ गाईडलाईंस के अनुसार इनडोर स्पेस में हाल की कपेस्टी का अधिकतम 50 प्रतिशत या फिर 50 व्यक्ति की संख्या को ही स्वीकृत किया गया है, ओपन स्पेस में 200 लोगों की संख्या को निर्धारित किया है। इसके अलावा संस्कार के समय अधिकतम 20 लोगों की संख्या ही निर्धारित की है। उन्होंने कहा कि किसी भी सामाजिक, खेलकूद, शैक्षणिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनैतिक कार्यक्रमों के साथ अन्य किसी भी समारोह के आयोजन के लिए जिला मैजिस्ट्रेट से अनुमति लेनी होगी, अगर कोई भी व्यक्ति बिना एनओसी के कार्यक्रम करेगा, तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों में अगर किसी जगह पर निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग एकत्रित हो रहे है तो इसकी सूचना 100 नम्बर पर दी जा सकती है। इस नम्बर पर सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की तरफ से तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और प्रशासन की तरफ से नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने लोगों से फिर अपील की है कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित नियमों की पालना करे। इस संकट की घड़ी में सभी को मिलकर काम करना है। अगर आमजन मिलकर नियमों की पालना करेंगे तो निश्चित ही कुरुक्षेत्र को कोरोना मुक्त जिला बनाया जा सकेगा। इस जिले के सभी लोगों को जागरुक और सचेत रहना है, जहां कहीं भी नियमों की अवहेलना हो तो 100 नम्बर डायल करना है।
होम आईसोलेट व्यक्ति अगर बाहर घूमता है तो पडोसी दे 100 नम्बर पर सूचना।
उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कुरुक्षेत्र में कई जगहों से इस प्रकार की सूचना मिली है कि कोरोना से संक्रमित जिन लोगों को घर में आईसोलेट किया गया है वह लोग अगर घरों से बाहर घुम रहे है, जो कि एक गम्भीर विषय है, कोरोना से संक्रमित लोग दूसरों को भी संक्रमित कर रहे है। इसलिए इस प्रकार के लोगों की सूचना 100 नम्बर पर दी जा सकती है। इसलिए पडोसी या कोई भी व्यक्ति 100 नम्बर पर सूचना देकर कोरोना के संक्रमण को रोकने में प्रशासन का सहयोग दे सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महिलाओं को पंचायत राज चुनाव में 50 प्रतिशत आरक्षण देना सराहनीय कदम : डा. खैहरा।

Sat Apr 24 , 2021
महिलाओं को पंचायत राज चुनाव में 50 प्रतिशत आरक्षण देना सराहनीय कदम : डा. खैहरा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर डा. जसविंद्र खैहरा ने गिनवाई सरकार की उपलब्धियां । कुरुक्षेत्र, 24 अप्रैल :- जननायक जनता पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष […]

You May Like

advertisement