अब निजी अस्पतालों में भी बढेगा कोरोना मरीजों के लिए बैड का कोटा : सुधा।

अब निजी अस्पतालों में भी बढेगा कोरोना मरीजों के लिए बैड का कोटा : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत कर विधायक ने रखा कोरोना मरीजों से सम्बन्धित वास्तविक स्थिति का ब्यौरा।
निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग से मिलकर पोर्टल पर डाटा करना होगा अपडेट।
आरोग्य, बीएस हर्ट केयर व अन्य अस्पतालों की स्थिति से भी करवाया अवगत।
हर अस्पताल पर नोडल अधिकारी रखेंगे नजर। कोरोना संक्रमित मरीजों को नहीं आने दी जाएगी रत्ती भर भी परेशानी।
विधायक ने मुख्यमंत्री से की सिफारिश ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने की।

कुुरुक्षेत्र 2 मई :- विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कुरुक्षेत्र शहर में सरकार के पैनल पर कोविड मरीजों का ईलाज करने वाले निजी अस्पतालों का संसाधनों के अनुसार कोटा बढ़ पाएगा। इन निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मिलकर सरकार के पोर्टल पर बैडों की संख्या व अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के डाटा को अपडेट करना होगा, इस डाटा अपडेशन के बाद निजी अस्पतालों में कोरोना से संक्रमित मरीजों के बैड बढ़ जाएंगे और मरीजों का ईलाज सहजता से हो पाएगा। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष कुरुक्षेत्र के अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन गैस के कोटे को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव पर मुख्यमंंत्री ने ऑक्सीजन का कोटा 4 मीट्रिक टन 6 मीट्रिक टन कर दिया है और इसे 7 मीट्रिक टन करने का आश्वासन भी दिया है।
विधायक सुभाष सुधा ने रविवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल से कुरुक्षेत्र के अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं में ईजाफा करने की मांग की है। विधायक ने मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्ताव रखा कि कुछ निजी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों का अच्छे से ईलाज करने के बेहतर संसाधन है, इनमें से कई अस्पताल सरकार के पैनल पर पंजीकृत है और कई अस्पताल सरकार के पैनल पर नहीं है। जो अस्पताल सरकार के पैनल पर है उन अस्पतालों में मरीजों के ईलाज के लिए बैडों की संख्या में ईजाफा किया गया है। हालांकि इन बैडों की संख्या को पोर्टल पर अपडेट नहीं किया गया है। मुख्यमंत्री ने इस प्रस्ताव पर आदेश भी दिए है कि निजी अस्पताल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मिलकर पोर्टल पर अपने डाटा को अपडेट करवा सकतेे है, इस कार्रवाई के बाद अपने बैड के कोटे में ईजाफा कर सकते है। इसके अलावा जिन अस्पतालों में मरीजों के ईलाज की सुविधा है वह निजी अस्पताल भी स्वास्थ्य विभाग से मिलकर पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवा सकते है।
विधायक ने मुख्यमंत्री के समक्ष ऑक्सीजन की आपूर्ति 4 मीट्रिक टन से ज्यादा बढाने की मांग की और इस मांग पर मुख्यमंत्री ने कुरुक्षेत्र के ऑक्सीजन को 4 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 6 मीट्रिक टन कर दिया है और आश्वासन दिया है कि इस कोटे को 7 मीट्रिक टन कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि कोरोना से संक्रमित मरीजों को सभी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी प्रस्तावों पर अपनी मोहर लगा दी है। इस शहर में कोरोना से संक्रमित अति गंभीर लोगों का ईलाज प्रत्येक अस्पताल में संभव हो पाएगा और सभी को मिलकर इस संकट की घड़ी में काम करना होगा। विधायक ने कहा कि सभी निजी अस्पतालों में पल-पल की जानकारी लेने और मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है। सरकार और प्रशासन का प्रयास है कि किसी को भी किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पडे। यहां पर विधायक सुभाष सुधा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और सभी प्रशासनिक अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ने कुरुक्षेत्र को ऑक्सीजन का कोटा बढाने का काम किया है और प्रशासनिक अधिकारी दिन रात सरहानीय कार्य कर रहे है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

BREAKING NEWS: प्रदेश में कोरोना संक्रमण बेकाबू, वही अच्छी खबर भी है सूबे में अभी तक 131144 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं,

Sun May 2 , 2021
BREAKING NEWS: प्रदेश में कोरोना संक्रमण बेकाबू, वही अच्छी खबर भी है सूबे में अभी तक 131144 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में कोरोनावायरस कोविड-19 अभी भी नियंत्रण से बाहर है सरकार की पूरी मशीनरी और स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के […]

You May Like

advertisement