अब पंजाबी समाज को एकजुट कर विकसित करने का काम करेगी पंजाबी एकता परिषद

अब पंजाबी समाज को एकजुट कर विकसित करने का काम करेगी पंजाबी एकता परिषद।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

पंजाबी एकता परिषद का हुआ गठन, जितेंद्र ढींगरा निक्कू को सौंपी प्रधान पद की जिम्मेदारी।

कुरूक्षेत्र, 3 अक्टूबर :
जी हां, अब पंजाबी समाज को एकजुट कर विकसित करने के उद्देश्य से समाज के प्रबुद्धजनों ने सराहनीय पहल करते हुए पंजाबी एकता परिषद का गठन किया है। अब समाज से संबद्ध संस्थाओं को भी एकजुट कर राजनीति, प्रशासन, शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य क्षेत्रों में अपना उल्लेखनीय योगदान देने वाले समाज के होनहार लोगों को एक मंच पर लाकर सम्मानित भी किया जाएगा।
कार्यकारिणी के संरक्षक मंडल ने कई दशकों से रोटरी जैसी अंतर्राष्ट्रीय संस्था में विभिन्न पदों पर रहकर समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले जितेंद्र ढींगरा निक्कू को पंजाबी एकता परिषद के प्रधान पद की जिम्मेदारी सौंपी है। पंजाबी एकता परिषद के संरक्षक मंडल में वरिष्ठ पत्रकार विजय सभरवाल, डॉक्टर एसी नागपाल, सुरेंद्र ढींगरा, कुलवंत राय छाबड़ा, हरिंद्र पाल सिंह बिंदू, डॉक्टर देश ललित, मदन मोहन छाबड़ा आदि शामिल है। बीती रात पिपली रोड स्थित होटल सैफरन में हुई बैठक में पंजाबी एकता परिषद की कार्यकारिणी की घोषणा की गई। पंजाबी एकता परिषद की कार्यकारिणी में प्रधान जितेंद्र ढींगरा निक्कू, उप प्रधान डॉक्टर हिमांशु आनंद, प्रदीप झांब, फतेह चंद गांधी, धीरज गुलाटी को बनाया गया है। महासचिव की जिम्मेदारी डॉक्टर संदीप छाबड़ा को दी गई है। सचिव बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट राजेंद्र जुनेजा को बनाया गया है। कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी अशोक अरोड़ा और सह कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रेम मदान को दी गई है। प्रेस सचिव डॉ. राजेश वधवा को नियुक्त किया गया है। कार्यकारिणी सदस्यों में आनंद बजाज, श्याम आहूजा, विवेक कक्कड़, दीपक चोपड़ा, राजेंद्र गुलियानी, हरीश लूथरा, प्रवीण नागपाल, पार्षद राधेश्याम वधवा, संदीप कोहली, मोहन लाल अरोड़ा, दीपक सिडाना, एडवोकेट राजन चावला, विनोद धवन, कृष्ण धमीजा, विनोद अरोड़ा, राजेश अरोड़ा, राजेश पोपली और कवि बजाज को शामिल किया गया है।
नव नियुक्त प्रधान जितेंद्र ढींगरा निक्कू ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, वह पूरी निष्ठा और लगन से इस जिम्मेदारी को निभाएंगे और पूरे समाज को एकजुट करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही राजनीति, शिक्षा, चिकित्सा, प्रशासन और अन्य क्षेत्रों में अपनी उल्लेखनीय सेवाएं प्रदान कर समाज का नाम रोशन करने वाले होनहार लोगों को एक मंच पर लाकर सम्मानित करने का काम किया जाएगा ताकि समाज के युवाओं को भी उनसे प्रेरणा मिल सके।
महिला और युवा विंग का होगा गठन।
उन्होंने कहा कि जल्द ही परिषद की महिला और युवा विंग का भी गठन किया जाएगा ताकि महिलाओं और युवाओं को भी समाज को एकजुट करने और विकसित करने में अहम भूमिका निभाने का अवसर मिल सके।
सदस्यता अभियान चलाया जाएगा
समाज के लोगों को पंजाबी एकता परिषद के बैनर तले एकजुट करने की मुहिम को सदस्यता अभियान चलाकर बढ़ावा दिया जाएगा। कार्यकारिणी सदस्यों ने कहा कि समाज की एकजुटता और विकास की भावना रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति को परिषद का सदस्य बनाया जायेगा।
पंजाबी एकता परिषद की बैठक में भाग लेते कार्यकारिणी सदस्य
नवनियुक्त प्रधान जितेंद्र ढींगरा निक्कू।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणवी ब्वायज टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट में बजाया डंका

Tue Oct 3 , 2023
हरियाणवी ब्वायज टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट में बजाया डंका। ऑस्ट्रेलिया संवाददाता – विनायक कौशिक।छाया – सिद्धिमा। ऑस्ट्रेलिया में टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट में हरियाणवी ब्वायज की टीम ने ट्रॉफी जीती। ऑस्ट्रेलिया, 3 अक्तूबर : ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर के बलगा क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट में […]

You May Like

advertisement