अब हरियाणा के किसानों को मिलेगा गन्ने का 362 रूपए प्रति क्विंटल रेट : डा. खैहरा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

शुगरकेन कंट्रोल बोर्ड की बैठक में लिया गया है फैसला।

कुरुक्षेत्र, 9 सितंबर :- शुगरकेन कंट्रोल बोर्ड के सदस्य डा. जसविंद्र खैहरा ने कहा है कि हरियाणा सरकार द्वारा गन्ने का रेट बढाकर किसानों को बडी राहत देने का कार्य किया है। राज्य सरकार ने गन्ने के दाम में 12 रुपये की वृद्धि करने का फैसला किया है। हरियाणा में अब गन्ने की कीमत 362 रुपये प्रति क्विंटल होगी। खैहरा ने बताया कि शुगरकेन की बैठक में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने यह घोषणा की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का धन्यवाद करते हुए 12 रूपए प्रति क्विंटल गन्ने का रेट बढाए जाने से प्रदेश के किसानों को काफी फायदा मिलेगा।
जननायक जनता पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष डा. जसविंद्र खैहरा ने कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार किसानों के हित में एक के बाद एक फैसले ले रही है। अब पंजाब से भी ज्यादा गन्ने का भाव का हरियाणा के किसानों को मिलेगा। वहीं हरियाणा में अब किसी खाद विक्रेता ने किसानों को खाद के साथ कीटनाशक दवा लेने के लिए मजबूर किया तो उसका लाइसेंस रद्द किया जाएगा।
पिहोवा में शुगरमिल बनाने की मांग।
शुगरफैड की बैठक में डा. जसविंद्र खैहरा ने कृषि मंत्री के सामने मांग रखी की पिहोवा व आसपास के ज्यादातर किसान गन्ने की खेती करते हैं। ऐसे में पिहोवा में शुगरमिल बनाया जाए। पिहोवा में शुगरमिल बनने से लाखों किसानों को इसका फायदा मिलेगा व किसानों का ट्रांसपोर्ट का खर्च बचेगा। डा. खैहरा ने कहा कि पिहोवा कुरुक्षेत्र जिले का ऐसा क्षेत्र है जहां सरकार द्वारा अनेकों योजनाओं का शुभारंभ किया गया है लेकिन यहां शुगरमिल न होने के कारण किसानों का दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। इसलिए इस क्षेत्र में शुगरमिल स्थापित किया जाए।
हरियाणा शुगरकेन कंट्रोल बोर्ड की मीटिंग में भाग लेते डॉ जसविन्द्र खैहरा।
कृषि मंत्री जे.पी. दलाल से पिहोवा में शुगर मिल स्थापित करने की माँग को रखते डॉ जसविन्द्र खैहरा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज:नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से हुई संपन्न

Fri Sep 10 , 2021
वी वी न्यूज़ तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से हुई संपन्न कस्बा हसेरन के सोसाइटी केंद्र पर नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई । सोसाइटी केंद्र पर करीब 12 लोगों ने नामांकन किया वही 1 लोग अनुपस्थित रहे । सहकारी सोसाइटी केंद्र के कर्मचारी […]

You May Like

Breaking News

advertisement