बलिया :पीएम आवास निर्माण की किस्त लेकर भी निर्माण न करने वाले लोगों से अब रिकवरी होगी

अनुपम श्रीवास्तव l

पूर्व के वर्षों में आवंटित पीएम आवास का निर्माण नहीं कराने वाले 58 लाभार्थियों से रिकवरी होगी। इसको लेकर विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। बताया जाता है कि कई बार नोटिस के बावजूद इन लाभार्थियों ने आवास का निर्माण नहीं कराया है।
2015-16 में पूर्व से संचालित इंदिरा आवास योजना के स्थान पर केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू किया। यह योजना पूरी तरह वर्ष 2016-17 में धरातल पर उतरी। जिले में बीते छह वर्षों में 47285 पीएम आवास का आवंटन किया गया है। अधिकारियों की मानें तो वर्ष 2020-21 के पूर्व के सालों में कुल 155 पीएम आवास नहीं बन सके थे। इसको लेकर लाभार्थियों के खिलाफ रिकवरी की कार्रवाई शुरु की गई। लेकिन अभी तक केवल 97 लाभार्थियों से ही रिकवरी हो सकी है। अब विभाग शेष 58 लाभार्थियों से वसूली की तैयारी में है। बताया जाता है प्रत्येक लाभार्थियों को पहली किस्त भेजी गई थी।
पूर्व वर्षों में कई लाभार्थियों ने किस्त लेने के बावजूद आवास का निर्माण नहीं कराया। अधिकांश से रिकवरी हो चुकी है। जो बचे हैं उनसे वसूली को लेकर नोटिस भेजी जा रही है।

  • डीएन दुबे, पीडी, डीआरडीए, बलिया

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बलिया :न्यायिक अधिकारियों के आवास को पूरा करने के लिए मिले 176 लाख रुपए

Fri Oct 15 , 2021
अनुपम श्रीवास्तव l जनपद में वर्ष 2013 से न्यायिक अधिकारियों के लिए श्रेणी पांच के 16 आवासों का निर्माण कराया जा रहा है। 1612.76 लाख से बन रहे इन आवासों के लिए 176.44 लाख की धनराशि और जारी की गई है। कार्यदायी संस्था सीएनडीएस की ओर से इसका निर्माण कराया […]

You May Like

advertisement