एनटीए ने जारी किया जेईई एडवांस का रिजल्ट

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
छाया – अमन तिवारी।
दूरभाष – 9416191877

गुरुकुल के समर्पण और प्रभात की 125 तथा 147 वीं रैकिंग।
राज्यपाल आचार्य देवव्रत के मार्गदर्शन में गुरुकुल कर रहा है बच्चो के सपनों को साकार।

कुरुक्षेत्र, 11 सितंबर : गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्र समर्पण वर्मा और प्रभात कुमार ने जेईई एडवांस में क्रमशः 125 वीं और 147 वीं रेंक हासिल कर नया इतिहास रचा है। इसके अलावा गुरुकुल के ही रोहन लाठर, अमिताभ, अभय, हन्नी, साहिल और कुनाल ने भी जेईई एडवांस में सफलता हासिल की है। यह गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्रों का प्रतियोगी परीक्षाओं में अभी तक सबसे बेहतर रिजल्ट है जिसे लेकर गुरुकुल परिसर सहित अभिभावकों में जश्न का माहौल है। प्रधान राजकुमार गर्ग ने निदेशक कर्नल अरुण दत्ता, प्राचार्य सूबे प्रताप, व्यवस्थापक राम निवास आर्य, आईआईटी विंग के जितेन्द्र अहलावत, प्रकाशी जोशी, मुख्य संरक्षक संजीव आर्य सहित सभी अध्यापक और संरक्षक मंडल को इसके लिए बधाई दी। गुरुकुल के संरक्षक एवं गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी जेईई एडवांस के उत्कृष्ट परिणाम पर गुरुकुल परिवार को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
प्राचार्य सूबे प्रताप ने बताया कि राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गुरुकुल के प्राचार्य पद पर रहते हुए एक सपना संजोया था कि यहां के छात्र अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर देश के भावी डाॅक्टर, इंजीनियर, बड़े अधिकारी बनें। इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने गुरुकुल कुरुक्षेत्र में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई बल्कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए विशेषज्ञ अध्यापकों को भी यहां नियुक्त किया। अब उनका यह सपना साकार होता नजर आ रहा है क्योंकि प्रतिवर्ष गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्र जेईई मेन, जेईई एडवांस, नीट, एनडीए, एनटीएसई जैसी परीक्षाओं में अच्छी रेंक से उत्र्तीर्ण होकर डाॅक्टर, इंजीनियर, उच्च अधिकारी बनने की ओर अग्रसर हैं। पिछले 5 वर्षों की बात करें तो गुरुकुल कुरुक्षेत्र के 50 से अधिक छात्रों का चयन एनडीए, आईआईटी, एमबीबीएस के लिए हुआ है जो गुरुकुल परिवार के लिए गर्व की बात है।
प्राचार्य सूबे प्रताप का कहना है कि अपने कठोर परिश्रम और दूरदर्शी सोच की बदौलत महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गुरुकुल को जिस मुकाम पर पहुंचाया है, यह किसी से छिपा नहीं है। उनके मार्गदर्शन में गुरुकुल परिवार निरन्तर उनके सपनों को मूर्तरूप देने के लिए प्रयासरत है। गुरुकुल का एक-एक अध्यापक छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। एनडीए विंग हो चाहे आईआईटी विंग, छात्रों के एक-एक डाउट्स को टीचर अच्छी तरह क्लियर करते हैं बल्कि स्कूल टाईम के बाद हाॅस्टल में जाकर भी छात्रों की शंकाओं का समाधान करते हैं। गुरुकुल प्रबंधक समिति नई से नई तकनीक और उपकरण छात्रों के लिए तुरन्त उपलब्ध करवाती है। गुरुकुल परिवार का एक-एक सदस्य छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है और आईआईटी, एनडीए के शानदार परीणाम यहां के छात्रों और अध्यापकों के परिश्रम के साक्षी हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि गुरुकुल के छात्र भविष्य में भी ऐसे ही परीक्षा परिणाम देते रहेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: पुलिस पे ग्रेड को लेकर आई बड़ी खबर, सीएम ने इस ग्रेड पर लगाई मुहर,

Sun Sep 11 , 2022
देहरादून  : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्‍तराखंड पुलिस जवानों की ग्रेड पे की समस्या का हल निकाल लिया है। उन्‍होंने इसके लिए नई रैंक सृजित करने के आदेश जारी किए है। पुलिस विभाग में कांस्टेबलों के 17500 पद हैं और हेड कांस्टेबल के 3440 पद हैं और एडिशनल एसआइ […]

You May Like

Breaking News

advertisement