उत्तराखंड: पुलिस ने ली यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए आरएसएस की मदद।

उत्तराखंड: पुलिस ने ली यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए आरएसएस की मदद।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हरिद्वार। महाकुंभ मेले के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पुलिस ने इस बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों का भी सहयोग लिया है। महाकुंभ में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए गुरुवार को ओम पुल घाट पर आरएसएस के स्वयंसेवकों को शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही सभी ने मां गंगा को साक्षी मानकर शपथ ली कि वह महाकुंभ मेले के दौरान अपनी पूरी तन्मयता के साथ सेवा करेंगे। शपथ ली कि वह श्रद्धालुओं की मदद करेंगे। इस दौरान संत मान दास, क्षेत्र संचालक पश्चिम उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड सूर्यप्रकाश तोम, प्रांत प्रचारक युद्धवीर सक्षम आनंद प्रकाश मेहरा, नगर प्रचार प्रमुख अमित शर्मा, जिला प्रचारक अमित, हरिद्वार सक्षम के अखिल भारतीय संयुक्त सचिव डॉ. संतोष समेत अन्य लोग मौजूद थे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वर्ष 2010 के कुंभ की तर्ज पर ही अखाड़ों को भूमि आवंटित करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने घाटों का नाम संतों के नाम पर रखने की रिपोर्ट भी मेलाधिकारी मांगी है। 2021 में हो रहे कुंभ में अखाड़ों को भूमि देने का मामला पहले से ही गरमाया हुआ है। मेला प्रशासन सभी अखाड़ों को समान रूप से भूमि देने की बात कर रहा है। इसके बाद तय किया गया कि 2010 में जिस अखाड़े को भूमि मिली, उसे ही 2021 में भूमि दी जाए। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी कहा है कि अखाड़ों को 2010 की तर्ज पर भूमि दी जाए।
जगद्गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती आठ अप्रैल को नीलधारा स्थित शंकराचार्य नगर स्थित अपनी छावनी में प्रवेश करेंगे। छावनी तक उनकी प्रवेश मंगल यात्रा निकाली जाएगी।

ज्योतिष, द्वारका एवं शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती दो अप्रैल की शाम हरिद्वार पहुंचे थे। तभी से कनखल स्थित ज्योतिष मठ में प्रवास पर हैं।

गुरुवार को शंकराचार्य बैंड बाजों के साथ नीलधारा स्थित छावनी में प्रवेश करेंगे। प्रवेश मंगल यात्रा परशुराम चौक से सवा दो बजे प्रस्थान करेगी।

यात्रा परशुराम चौक से देवपुरा, तुलसी चौक, शिवमूर्ति, कोतवाली, हरकी पैड़ी, भीमगोड़ा होकर चंडी टापू नीलधारा स्थित श्री शंकराचार्य शिविर पहुंचेगी। कुंभ अवधि तक शंकराचार्य छावनी में ही रहेंगे और साधना करेंगे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बेटियों के तस्करी से जुड़ा मामला। चमोली में पूर्व में हुई शादियों की गोपनीय जाँच के आदेश।

Thu Apr 8 , 2021
उत्तराखंड: बेटियों के तस्करी से जुड़ा मामला।चमोली में पूर्व में हुई शादियों की गोपनीय जाँच के आदेश।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक चमोली में 13 साल की बालिका की शादी के मामले के बाद उत्तराखंड बाल अधिकारी संरक्षण आयोग ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। बाल आयोग की अध्यक्ष ने चमोली […]

You May Like

advertisement