कनौज: विश्व रक्तदाता दिवस पर दिलाई गई शपथ

विश्व रक्तदाता दिवस पर दिलाई गई शपथ
✍️, पंडित प्रकाश शर्मा जी की खास रिपोर्ट
आज । आज राजकीय महिला महाविद्यालय बांगर में विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में महाविद्यालय की सावित्रीबाई फुले छात्रा एनएसएस इकाई द्वारा शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्राचार्य प्रो. डॉ. शक्ति सिंह सचान ने सभी छात्राओं को स्वैच्छिक रक्तदान एक महादान विषय की गहराई को समझाया एवं बताया कि समय-समय पर रक्तदान करना आवश्यक है।
तत्पश्चात महाविद्यालय के प्राध्यापकगण व छात्राओं के साथ- साथ ओम शिव महाविद्यालय के छात्र और छात्राओं को भी विश्व रक्तदाता दिवस की शपथ ग्रहण कराई गयी जिसमें सभी को भारत में रक्त की विशाल आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, अपने परिवार, दोस्तों, रिश्तेदारों, सहयोगी और जनता को नियमित, स्वैच्छिक, अवैतनिक रक्तदान की आवश्यकता के बारे में जागरूक करने का प्रयास करने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही सभी ने यह वचन भी दिया कि जब भी कभी किसी को रक्त की जरूरत होगी, सभी अपने खर्चे पर बिना किसी लोभ लालच के जाति धर्म के भेदभाव से मुक्त होकर रक्तदान करेंगे।
उक्त कार्यक्रम में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी रीतू सिंह, इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ.सुमन शुक्ला, प्रवक्ता लाइब्रेरी पी पी यादव, शिक्षाशास्त्र विभागाध्यक्ष सुनील कुमार, विभागाध्यक्ष हिंदी शैलेंद्र कुमार मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: बाबा जहांगीर शाह रहमतुल्लाह अलैह का उर्स 17जुन दिन शुक्रवार को

Tue Jun 14 , 2022
बाबा जहांगीर शाह रहमतुल्लाह अलैह का उर्स 17जुन दिन शुक्रवार को विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ तहसील बूढ़नपुर अंतर्गत मदरसा अरबिया फैज जहांगीरिया ग्राम नेबुआडीह अतरैठ आजमगढ़ के प्रांगण में आगामी 17 जून दिन शुक्रवार को बाबा जहांगीर शाह रहमतुल्लाह अलैह का उर्स मनाया जाएगा। जिसके तहत 17 जून को […]

You May Like

Breaking News

advertisement