हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं के लिए तैयार रहे अधिकारी: मुकुल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष- 94161-91877

कुरुक्षेत्र के साथ-साथ सब डिवीजन में भी बनाए जाएंगे परीक्षा केन्द्र, उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी को दिए परीक्षा केन्द्र चिन्हित करने के आदेश।
जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में शुरु हो सकती है विभिन्न भर्तियों के लिए परीक्षाएं।

कुरुक्षेत्र 16 जून :- उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जुलाई माह में विभिन्न भर्तियों के लिए लिखित परीक्षाओं का सम्भावित शैडयूल तय किया है। इस शैडयूल के अनुसार कुरुक्षेत्र में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गए है। इतना ही नहीं जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री को परीक्षाओं के लिए कुरुक्षेत्र के साथ-साथ उपमंडल स्तरों पर परीक्षा केन्द्र चिन्हित करने के निर्देश दिए है।
उपायुक्त मुकुल कुमार बुधवार को लघु सचिवालय के उपायुक्त कार्यालय में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य कंवलजीत सैनी ने आयोग की जुलाई माह में होने वाली सम्भावित परीक्षाओं को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और परीक्षा केन्द्रों को चिन्हित करने के साथ-साथ चिकित्सा केन्द्रों में तमाम व्यवस्थाएं समय रहते पूरा करवाने के लिए कहा है। उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की जुलाई माह में सम्भावित परीक्षाओं के लिए समय रहते तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। इन परीक्षाओं के लिए परीक्षा केन्द्र चिन्हित करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री को जिम्मेवारी सौंपी है। इस बार परीक्षा केन्द्र कुरुक्षेत्र मुख्यालय के साथ-साथ सब डिवीजन स्तर पर भी बनाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर बैठने की व्यापक व्यवस्था हो, सभी परीक्षा केन्द्रों को सैनिटाईज किया जाए, शौचालय की व्यवस्था हो, पीने के पानी का उचित प्रबंध होने चाहिए। परीक्षा आयोजित होने से पहले ही सभी परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण करें ताकि कमी का पता चल सके। इन परीक्षा केन्द्रों पर समय से पहले जैमर लगाए जाएं, जिस भी व्यक्ति, अधिकारी व कर्मचारी की परीक्षा में ड्यूटी है उसकी सूची पहले ही जारी की जाए ताकि पुलिस द्वारा हर व्यक्ति व ड्यूटी दे रहे कर्मचारी व अधिकारियों पर नजर रखी जा सके। परीक्षा के दौरान किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य कंवलजीत सैनी ने बताया कि परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए आयोग की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों की जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी पहले से ही अपने कर्मचारी की ड्यूटी लगाएं ताकि परीक्षार्थियों को दिक्कत न आए। इस मौके पर एडीसी प्रीति, नगराधीश निशा यादव, डीएसपी नरेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, डिप्टी डीईओ विनोद कौशिक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड-19 से बचाव के लिए ही सभी करे हिदायतों का पालन: कपिल शर्मा

Wed Jun 16 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष-94161-91877 शाहाबाद 16 जून :- एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए सभी प्रशासन द्वारा जारी हिदायतो का पालन करें। कोविड-19 के दृष्टिगत आदेश जारी किए गए है। आदेशों के तहत दुकानें, बैंक, पोस्ट ऑफिस, अस्पताल, राज्य व केन्द्र के […]

You May Like

advertisement