आंखों से चश्मा उतरवाने में सक्षम चक्षुमति स्त्रोत्र का नियमित पाठ : ओम दीक्षित

सेंट्रल डेस्क – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

आंखों की समस्या आंख नहीं देिखना या चश्मा लगना दर्द होना चक्कर आने के कारण से निजात दिलाते है ज्योतिष शास्त्र के कारगर उपाय।

छत्तीसगढ़ :- छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य ओम दीक्षित ने आज जिन व्यक्तियों के आंखों पर चश्मा लगा है और जो सर दर्द चक्कर आने इत्यादि से परेशान रहते है उनसे छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में क्या क्या उपाय संभव है पर चर्चा करते हुए बताया की किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए सबसे पहले लग्न एवं लग्नेश को देखते हैं वैसे बीमारी के अलग-अलग योग होते हैं ।
उन्होंने एक कुंडली पर चर्चा करते हुए बताया की इस कुंडली में लग्नेश चंद्रमा अष्टम भाव में विराजमान है एवं उस पर राहु तथा शनि की दृष्टि है। लग्न में सूर्य पर शनि की दृष्टि है।
यहां सूर्य चंद्रमा लग्न और लग्नेश पीड़ित हो रहे हैं। स्वभाविक है स्वास्थ्य संबंधित परेशानी रहेगी एवं ऐसे व्यक्ति की उन्नति में भी बाधा आएगी ।
( सूर्य और चंद्रमा का हमारे जीवन में बहुत ज्यादा महत्व किसी की भी कुंडली में चाहे यह दोनों ग्रह कारक या आकारक हो पीड़ित नहीं होना चाहिए।
अब बात करते हैं आंख में समस्या कि।
सूर्य को दाहिने आंख का एवं चंद्रमा को बाएं आंख का कारक माना जाता है। द्वितीय भाव दाहिनी आंख का एवं द्वादश भाव बाएं आंख का भाव होता है।
यहां दोनों ही पीड़ित है। और शुक्र को एक आंख से परेशानी वाला ग्रह माना जाता है अतः जब भी शुक्र द्वादश भाव में द्वितीय भाव में क्रूर ग्रहों के प्रभाव में होता है तब भी आंखों में समस्या होती है।
यहां सूर्य द्वितीय भाव का स्वामी होकर लग्न में पीड़ित है।
उपाय – सूर्य एवं चंद्रमा का मंत्र जाप करें। और भी प्रबल करने के कई तरीके हैं जैसे वनस्पति धारण करना इत्यादि। चक्षु मति स्त्रोत का पाठ स्वयं करें महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।
राहु केतु शनि का दान तथा उपाय करें।
और अधिक जानकारी यह परामर्श उपाय विधि प्रयोग या जन्म कुंडली दिखाने के लिए जन्मपत्रिका से निवारण करे।
दूरभाष 9685226701 ज्योतिषाचार्य ओम दीक्षित छत्तीसगढ़।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: कोतवाली का टॉप टेन अपराधी अवैध असलहा कारतूस के साथ गिरफ्तार

Sun Mar 20 , 2022
थाना कोतवाली पुलिस द्वारा एक नफर अभियुक्त गिरफ्तार व 01 अदद देशी अवैध तमंचा 315 बोर व एक अदद जिन्दा कारतूस 315 बोरश्रीमान् पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ श्री अनुराग आर्य (IPS) द्वारा चलाये जा रहे अभियान अपराध नियंत्रण, अपराधियो की गिरफ्तारी व विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 व श्रीमान् अपर पुलिस अधीक्षक […]

You May Like

advertisement