कुरुक्षेत्र में 31 जुलाई को कोवैक्सीन और कोविशिल्ड की 20 जगहों पर लगेंगी वैक्सीन:अनुपमा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

18 से 45 आयुवर्ष के लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन।

कुरुक्षेत्र 30 जुलाई :- डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनुपमा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 31 जुलाई को मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 20 जगहों पर कोवैक्सीन और कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे। इन सभी जगहों पर 18 से 45 आयुवर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। इन सभी केन्द्रों पर टीकाकरण करने की स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डयूटियां लगा दी गई है और तमाम प्रबंध कर लिए गए है।
डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा ने शुक्रवार को देर सायं मेगा वैक्सीनेशन अभियान के शैडूयल पर चर्चा करते हुए कहा कि 31 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 20 जगहों पर कोरोना बचाव का टीका लगाया जाएगा। इन सभी जगहों पर 18 से 45 वर्ष के आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस शैडयूल के अनुसार एलएनजेपी अस्पताल और रैडक्रास सोसायटी कुरुक्षेत्र में कोवैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। इसके अलावा अन्य जगहों पर कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे, जिसमें अरुणाय सब सेंटर, मोरथली आईटीआई सेंटर, राजकीय स्कूल शेरगढ़, हरिगढ़ सब सेंटर में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राजकीय स्कूल टबरा, राधा स्वामी भवन उस्मानपुर नजदीक मधु डायरी, मथाना सीएचसी, गांव दुधला एडब्लयूसी, खेड़ी मारकंडा शिव मंदिर नजदीक सेंटर, गांव बलाही एडब्लयूसी, गांव झिंवरहेड़ी 1 एडब्लयूसी, अनाज मंडी धर्मशाला यूथ हास्टल, टाटका पीएचसी, गांव चम्मू कलां गुरुद्वारा साहिब, गांव सम्भालखी एडब्लयूसी, मोहड़ी सब सेंटर, शांति नगर सब सेंटर में कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे। इन सभी 20 सेंटरों पर एएनएम, आशा वर्कर और चिकित्सकों की डयूटियां लगा दी गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन-जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई, वह अपने नजदीकी सेंटरों पर जाकर कोरोना की डोज लगवा ले, क्योंकि कोरोना के संक्रमण से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका केवल टीकाकरण ही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रेरणा वृद्धाश्रम में सीजेएम दुष्यंत चौधरी बुजुर्गों से मिलकर भावविभोर हुए तथा सुनाई रचनाएं

Fri Jul 30 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 प्रेरणा के बुजुर्गों से आत्मीयता से मिले तो बुजुर्ग हुए द्रवित बोले जैसे उनका बच्चा उनके बीच आया।समाज में ऐसा कुछ किया जाए कि बच्चे अपने माँ बाप के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें : सीजेएम दुष्यंत चौधरी।चौधरी ने जो भ्रूण […]

You May Like

Breaking News

advertisement