उत्तराखंड:रुड़की के झबरेड़ा थाना क्षेत्र से बीती 27 मई को एक नाबालिग लड़की की गुमशुदगी

रुड़की

स्लग– नाबालिग लड़की को

रुड़की के झबरेड़ा थाना क्षेत्र से बीती 27 मई को एक नाबालिग लड़की की गुमशुदगी परिजनों द्वारा थाने पर दर्ज कराई गई थी, जब पुलिस टीम ने छानबीन की तो मामला कुछ और ही निकला। दरअसल उक्त नाबालिग युवती का गाँव के एक युवक के साथ प्रेमप्रसंग चल रहा था। उक्त युवक महाराष्ट्र में एक गुड़ चरखी पर काम करता था। युवक ने अपने दोस्तों की मदद से युवती को महाराष्ट्र लाने के लिए कहा जिसपर युवक के दोस्तो ने युवती को अपने साथ दिल्ली ले गए जहां युवती ने उनके साथ जाने से इनकार कर दिया। मामला बिगड़ता देख युवक का दोस्त युवती को दिल्ली रेलवे स्टेशन पर छोड़कर फरार हो गया। जहां युवती एक महिला के संपर्क में आई, जो उसे अपने साथ मुजफ्फरनगर ले आई। महिला ने मौके का फायदा उठाते हुए उक्त युवती की शादी अपने किसी रिश्तेदार से कराकर उसे लुधियाना भेज दिया। पुलिस टीम ने पूरे मामले को गम्भीरता से लेते हुए युवती को लुधियाना से सकुशल बरामद कर लिया साथ ही सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक़ इस प्रकरण में शामिल महिला अभी फरार है जिसकी धरपकड़ के प्रयास जारी है। रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में घटना का खुलासा हरिद्वार एसएसपी डी सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने किया। एसएसपी ने पुलिस टीम को घटना के सफल अनावरण पर ढाई हजार के इनाम की घोषणा की है।

आपको बता दे झबरेड़ा थाना क्षेत्र की एक गाँव निवासी नाबालिग युवती बीती 27 मई को अचानक लापता हो गई थी। युवती के परिजनों द्वारा पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की थी। घटना के खुलासे के लिए हरिद्वार एसएसपी के निर्देश पर एसपी देहात व सीओ मंगलौंर के निर्देशन में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने युवती की बरामदगी के लिए प्रयास शुरू किए तो मामला प्रेमप्रसंग का निकला। जांच में पता चला कि उक्त युवती का झबरेड़ा थाना क्षेत्र के एक युवक से प्रेमप्रसंग चल रहा था, जो वर्तमान में महाराष्ट्र में गुड़ चरखी पर काम करता है। पुलिस टीम को महाराष्ट्र रवाना किया गया, जिसके बाद उक्त युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो युवती के लापता होने की पूरी गुत्थी सुलझ गई। पुलिस के मुताबिक़ आरोपी ने अपने दोस्त से युवती को महाराष्ट्र लाने के लिए कहा जिसपर आरोपी का दोस्त अन्य दो युवकों की मदद से युवती को लेकर दिल्ली पहुँचा जहां युवती ने उनके साथ जाने से इंकार कर दिया। मामला बिगड़ता देख युवक युवती को दिल्ली रेलवे स्टेशन पर छोड़कर फरार हो गया। जहां उक्त युवती को एक महिला मिली जिसने उसे अपनी बातों में बहलाफुसला कर अपने साथ मुजफ्फरनगर ले आई। जहां महिला ने युवती का जबरन अपने किसी रिश्तेदार से शादी कराकर उसे लुधियाना भेज दिया। पुलिस टीम ने मुखबिरों की मदद से युवती को लुधियाना से सकुशल बरामद कर लिया साथ ही 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

रुड़की सिविल लाइन में घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी हरिद्वार ने बताया कि इस प्रकरण में इन्वोल महिला अभी फरार है जिसकी धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया पुलिस टीम द्वारा घटना के सफल अनावरण पर ढाई हजार के इनाम की घोषणा की गई है। बाकी आरोपियों का पुराना आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:रुद्रपुर में सेक्स रैकेट का खुलासा, 10 आरोपी गिरफ्तार, तीन अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस

Mon Jun 7 , 2021
रुद्रपुर , जिला :- ऊधम सिंह नगररिपोर्ट :- जफर अंसारी ऊधम सिंह नगर के महानगर रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के आदर्श कॉलोनी में स्थित होटल ‘नैनी व्यू’ में छापा मारकर एसओजी और पुलिस संयुक्त टीम ने एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस द्वारा की गई छापेमारी के बाद […]

You May Like

advertisement