कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर करीब 2 हजार कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हवन यज्ञ में की शिरकत

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष व कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर किया हवन यज्ञ।
सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी ने हवन कुंड में आहुति डाल की पीएम की लम्बी उम्र की कामना।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकासकारी नई योजनाओं का पहनाया जा रहा है अमलीजामा।

कुरुक्षेत्र 17 सितम्बर :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ब्रहमसरोवर के पुरषोतमपुरा बाग में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इस हवन यज्ञ में सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी, जिला प्रभारी मेहर चंद गहलोत, महामंत्री सुशील राणा, मंडल अध्यक्ष दीपक चौहान, रजनीश सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं और गणमान्य व्यक्तियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर लम्बी आयु की कामना करते हुए हवन यज्ञ में पूर्णाहुति डाली है। अहम पहलू यह है कि हवन यज्ञ में निवर्तमान पार्षदों, निवर्तमान सरपंचों, गणमान्य लोगों सहित करीब 2 हजार लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को मनाया और उनकी लम्बी आयु के लिए प्रार्थना की है।
सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को नई दिशा देकर पूरी दुनियां में भारतीयों का नाम रोशन किया है। उनके जन्मदिन को जनसेवा दिवस के रूप में मना कर समाज को एक सकारात्मक संदेश देने का काम किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना पूरा जीवन इस देश की सेवा में लगाया है। उनके प्रयास की बदौलत आज पूरी दुनिया में भारतीय नागरिकों का सम्मान बढ़ा है। अमेरिका जैसे विकसित देश भी प्रधानमंत्री मोदी के निर्णयों के कायल है और उनके फैसलों का इंजतार करते है कि किस परिस्थिति में मोदी क्या निर्णय लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विशेष प्रयासों से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मेडिकल योजना, स्किल इंडिया, आयुष्मान भारत, उज्जवला योजना जैसी अनेकों योजनाओं का पहनाकर जनसेवक होने का एक अनूठा उदाहरण पेश किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नक्शे कदम पर चलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के नब्बे हल्कों का समान रुप से विकास, एचपीएससी, पुलिस सहित अन्य सरकारी नौकरियों में सिफारिश और दलालों को खत्म कर योग्यता के आधार पर नौकरियां देने, शिक्षकों के ऑनलाइन तबादले, पब्लिक वितरण सिस्टम, ऑनलाइन पेंशन जैसी योजनाएं लागू करके प्रदेश को भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया।
विधायक सुभाष सुधा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन की हल्का वासियों को बधाई देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक विकास पुरुष है और आज देश दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने की तरफ अग्रसर है। आज पूरी दुनिया में भारत की साख बनी है और प्रत्येक देश भारत के साथ मिलकर काम करना चाहता है ऐसे महान पुरूष से युवा वर्ग को प्रेरणा लेनी चाहिए। सभी को आज पीएम जयंती समारोह पर अपने घरों, मोहल्लों और वार्डाे को स्वच्छ रखने का संकल्प लेना चाहिए तभी जयंती समारोह के मायने सार्थक होंगे। उन्होंने कहा कि 1966 के बाद हल्का थानेसर में विकास की गंगा बही और करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य हुए, केडीबी रोड़, रेलवे रोड़, पिपली से थर्ड गेट, झांसा रोड़ जैसे प्रमुख मार्गों का उद्घार किया गया, कॉलोनियों में सीवरेज लाईन, पीने के पानी की लाईन, एसटीपी, एलएनजेपी में 100 बैड का नया वातानुकुलित अस्पताल, ब्रहमसरोवर में निरंतर जल प्रवाह, श्रीकृष्णा सर्किट प्रोजेक्ट, एलिवेटिड रेल ट्रैक, घर-घर से कूड़ा कर्कट उठाने के लिए डम्पर, फतुपुर में 100 एकड़ में आयुष विश्वविद्यालय जैसी अनेकों योजनाओं को भाजपा सरकार ने अमलीजामा पहनाने का काम किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ:भारी बारिश से मची तबाही कई प्रतिष्ठान बाढ से डूबे लाखों का हुआ नुकसान

Fri Sep 17 , 2021
भारी बारिश से मची तबाही कई प्रतिष्ठान बाढ से डूबे लाखों का हुआ नुकसान आजमगढ़ में बीती रात आफत की बारिश के कारण विद्युत व्यवस्था चरमराई धर्मू नाला अनिया गांव समेत भारी वर्षा के चलते कई घर बाढ़ की चपेट मेंहै इसको सुनते ही बाज बहादुर धर्मू नाला के सभासद […]

You May Like

advertisement