अन्नकूट के उपलक्ष्य में एस आर जी एक्यूप्रेशर व एक्युपंचर थेरेपी सेंटर द्वारा श्री व्यास गोड़ीय मठ में निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

अन्नकूट के उपलक्ष्य में एस आर जी एक्यूप्रेशर व एक्युपंचर थेरेपी सेंटर द्वारा श्री व्यास गोड़ीय मठ में निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

हरियाणा योग आयोग की ओर से गुलशन ग्रोवर ने रोगियों को प्राकृतिक चिकित्सा के महत्व के बारे में बताया।

कुरुक्षेत्र 14 नवंबर : हरियाणा योग आयोग, पंचकूला द्वारा राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा दिवस, 18 नवंबर के उपलक्ष्य में पूरे हरियाणा प्रांत में आयोजित किए जा रहे मासिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में अमीन रोड़ पर ब्रह्मा चौक के निकट स्थित एस. आर. जी. एक्युप्रेशर एंड एक्युपंचर थेरेपी सेंटर द्वारा अन्नकूट के उपलक्ष्य में ब्रह्म सरोवर तट स्थित श्री व्यास गोड़ीय मठ में नि:शुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया । चिकित्सा केंद्र की संचालिका सरोज ने बताया कि उनके केंद्र पर बिना किसी दवाई के एक्यूप्रेशर व एक्यूपंचर की मशीनों द्वारा शरीर में रक्त प्रवाह सुचारू रूप से कर के शरीर की सभी बीमारियों का इलाज सफलतापूर्वक किया जाता है । केंद्र संचालिका सरोज ने बताया कि हाल ही में उनके केंद्र में एक कांसी थाली वाली पादाभ्यंग मशीन आई है जो रोगी के पैरों से शरीर के विशाक्त तत्व बाहर निकाल देती है और सभी बीमारियों के मरीज धीरे-धीरे ठीक होने लगते हैं । उपचार के लिए रोगियों से नाम मात्र शुल्क लिया जाता है । उनके केंद्र से उपचार करवा कर लकवा, उच्च रक्तचाप, थायराइड, शुगर, कमर दर्द, वेरीकोज वेंस सहित सभी बीमारियों के रोगी लाभ प्राप्त कर चुके हैं । उनके केंद्र पर नाड़ी रोग विशेषज्ञया आचार्या सारंधा ठाकुर मरीजों का नाड़ी परीक्षण करके आयुर्वेदिक औषधीयों द्वारा उनका इलाज करती हैं ।
हरियाणा योग आयोग की ओर से भारतीय योग संस्थान के प्रांतीय प्रेस प्रवक्ता गुलशन कुमार ग्रोवर ने उपस्थित सभी रोगियों का अभिनंदन किया और उन्हें प्राकृतिक चिकित्सा के महत्व के बारे में बताया । उन्होंने कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा एलोपैथी का सही विकल्प है । उन्होंने बताया कि हरियाणा योग आयोग आम जनता को प्राकृतिक चिकित्सा के प्रति प्रेरित करने के लिए पूरे हरियाणा प्रांत में संचालित प्राकृतिक चिकित्सा केंद्रों के सहयोग से प्राकृतिक चिकित्सा माह का आयोजन कर रहा है जिसके अंतर्गत प्राकृतिक चिकित्सा शिविर व अन्य जागरूकता कार्यक्रम कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे । हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रेरणा एवं कर्मठ आयुष मंत्री अनिल विज के मार्गदर्शन में हरियाणा योग आयोग, पंचकूला के संकल्पित एवं ऊर्जावान चेयरमैन डॉ. जयदीप आर्य के कुशल नेतृत्व एवं सुयोग्य दिग्दर्शन में आयोग द्वारा सभी योग संस्थाओं के सहयोग से आम जन को योग, आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा से जोड़ने के लिए अनन्य कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं जिन्हें पूरे देश में सराहा जा रहा है ।
एस आर जी एक्यूप्रेशर और एक्युपंचर थेरेपी सेंटर, ब्रह्मा चौक, अमीन रोड़ की संचालिका डॉ सरोज श्री व्यास गोड़ीय मठ में कांसा थाली मशीन द्वारा रोगी का उपचार करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट का शुभारम्भ, यात्री उठाएंगे स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ़

Tue Nov 14 , 2023
पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट का शुभारम्भ, यात्री उठाएंगे स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ़ फिरोजपुर 14 नवंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}= पंजाब राज्य का पहला एवं उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल का दूसरा रेल कोच रेस्टोरेंट का पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर 14 नवम्बर, 2023 को शुभारम्भ […]

You May Like

advertisement