बिहार:बेटी दिवस पर साइकिल की मची धूम बालिकाओं में आर्य कुमारी तथा महिलाओं में पारुल ने मारी बाजी

बेटी दिवस पर साइकिल की मची धूम बालिकाओं में आर्य कुमारी तथा महिलाओं में पारुल ने मारी बाजी

पूर्णिया संवाददाता

पूर्णिया के डीएसए ग्राउंड में बेटी दिवस के अवसर पर साइकिलिंग रेस का आयोजन किया गया बालिकाओं में आर्या कुमारी ने प्रथम तथा महिलाओं में पारुल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। यह आयोजन मारवाड़ी महिला मोर्चा तथा पूर्णिया डिस्ट्रिक्ट साइकलिंग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में किया गया था इस कार्यक्रम के दौरान मारवाड़ी महिला मोर्चा की बहुत सारी महिलाएं तथा बच्चियां मौजूद थी पूर्णिया डिस्ट्रिक्ट साइकलिंग एसोसिएशन के सभी सदस्य व खिलाड़ी गन उपस्थित थे बालिका वर्ग की साइकिलिंग रेस 5 किलोमीटर की थी जिसमें बालिकाओं ने प्रथम स्थान पाने के लिए जी जान से प्रयास किया परंतु प्रथम किसी एक को ही आना था और प्रथम स्थान आलिया कुमारी ने लाया तथा द्वितीय स्थान कंगना कुमारी एवं तृतीय स्थान पूजा कुमारी ने प्राप्त किया । इस साइकिलिंग रेस में कुल 24 बालिकाओं ने हिस्सा लिया ।
दूसरी ओर महिलाओं की प्रतियोगिता 3 किलोमीटर की थी जिसमें कुल 14 प्रतिभागियों ने भाग लिया इसमें प्रथम स्थान
पारुल पारुल कुमारी द्वितीय स्थान नेता के दिया तथा तृतीय स्थान प्रीति कुमारी ने प्राप्त किया। सभी प्रतिभागियों को ट्रॉफी तथा सर्टिफिकेट एवं टॉफी का पैकेट प्रदान किया गया।
इस मौके पर डाक्टर अनुराधा सिन्हा ने कहा कि यह प्रतियोगिता हम सभी महिलाओं के लिए एक दर्पण के समान है जिससे हम सभी बहुत कुछ सीख सकते हैं और एक दूसरे को उर्जा प्रदान कर सकते हैं। हमें और आगे चलकर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करना चाहिए जिससे बालिकाओं में नया उत्साह और उमंग आए।

महिला हॉकी के अध्यक्ष संतोष भरत ने कहा कि हम लोग महिलाओं की तत्परता ऊर्जा तथा संजीदगी को समझते हैं। इसलिए हमारी उर्जा क्या होना चाहिए यह समझना होगा।सभी स्थानों पर हमें प्रतियोगिता में शामिल होना चाहिए ।हॉकी में भी महिलाएं हिस्सा ले रही है और जीत का परचम लगा रही है। साईकिलिंग में हिस्सा लेकर महिलाओं ने यह दिखा दिया कि हम किसी से कम नहीं ।हम सभी का साथ वैसी महिलाओं के साथ है जो किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहती है।

वहीं समाजसेवी व साइकलिंग एसोसिएशन के सदस्य मीणा सिंह ने कहा कि लड़कियों को चांद ही नही सूरज बनाएं जिससे हम पर किसी की बुरी नजर नहीं बल्कि हमें देखने वालों को ऊर्जा मिले और हम निरंतर आगे बढ़े।
निशा प्रकाश जो मारवाड़ी महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं उन्होंने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए गर्व का दिन है क्योंकि आज बेटी दिवस है और इस बेटी दिवस के अवसर पर हम मारवाड़ी महिला मोर्चा की महिलाओं तथा साइकलिंग एसोसिएशन के सदस्यों की उत्साह को नमन करते हैं की इन सभी ने मिलकर इस कार्यक्रम को करवाया और हमारे समाज और परिवार की बिटिया तथा महिलाओं को साइकिलिंग रेस में शामिल होने के लिए ऊर्जा प्रदान की ।
वहीं डॉ सुधांशु ने कहा की ऐसे आयोजन करके हम बेटियों के प्रति आशा का संचार कर सकते हैं।डाक्टर अनिता ने साईकिलिंग में भाग लिया यह दिखाता है कि हम सभी को बच्चियों तथा महिलाओं को प्रोत्साहन देना चाहिए डॉ अनीता स्त्री जनित कैंसर रोग विशेषज्ञ है और उनका भाग लेना बड़ी बात है।
साइकलिंग एसोसिएशन के सचिव विजय शंकर ने इस खास मौके पर सभी को धन्यवाद कहा तथा आशा जताई कि ऐसे आयोजन फिर से समाज में एक संदेश देने के लिए होते रहेंगे उन्होंने मारवाड़ी महिला मोर्चा की सदस्यों साइकलिंग एसोसिएशन के सदस्यों पूर्णिया डिस्ट्रिक्ट साइकलिंग एसोसिएशन के सदस्यों तथा डीएसए ग्राउंड के सभी मेंबरों का आभार व्यक्त किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कसबा रानी सती मंदिर परिसर में नि: शुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा का आयोजन

Sat Sep 25 , 2021
कसबा रानी सती मंदिर परिसर में नि: शुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा का आयोजन संवाददाता विक्रम कुमार क़सबा रानी सती मन्दिर के प्रांगण में रविवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जायेगा। जानकारी देते हुए पारस ने बताया कि जिसमें ज़िले के लगभग सभी ख़ास डॉक्टर मुफ़्त में जाँच कर […]

You May Like

advertisement