राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर आज एफआर इस्लामिया इंटर कॉलेज में छाञों को मतदान हेतु दिलाई गई शपथ

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर आज एफआर इस्लामिया इंटर कॉलेज में छाञों को मतदान हेतु दिलाई गई शपथ

दीपक शर्मा( संवाददाता)

बरेली : आज एफ आर इस्लामिया इंटर कालेज में छात्रों को मतदान के बारे में जानकारी दी गई। हर वर्ष भारत में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां सभी को समान अधिकार प्राप्त हैं ।लोकतंत्र में जनता द्वारा, जनता के लिए और जनता का शासन होता है।
आज विद्यालय में मतदाता दिवस के अवसर पर विद्यालय के छात्रों को मतदान हेतु शपथ दिलाई गई।
प्रधानाचार्य जावेद खालिद ने 18 वर्ष से ऊपर आयु के छात्रों को निष्पक्ष और निडर होकर मतदान करने का निर्देश दिया उन्होंने कहा कि मतदान हमारा एक महत्वपूर्ण अधिकार है जिसका उपयोग हर नागरिक को करना चाहिए । वरिष्ठ प्रवक्ता डॉक्टर मेहंदी हसन ने बताया कि नागरिकों को उनके अधिकार व कर्तव्य के प्रति जागरूक होना चाहिए। भारतीय मतदाताओं के मतदान के प्रति घटते रुझान को दूर करने के लिए वर्ष 2011 से भारतीय निर्वाचन आयोग ने प्रतिवर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया ताकि मतदाताओं को स्वस्थ मतदान के लिए जागरूक किया जा सके। हर एक वोट मायने रखता है। इसलिए मतदान के महत्व को उजागर करने और मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु हमें अथक प्रयास करना चाहिए। ‘सोच समझकर सही प्रतिनिधि को वोट देता है ।
वही मतदाता भारत देश का भाग्य विधाता है।’
प्रवक्ता मोहम्मद नसीम अंसारी ने मतदाता दिवस के उपलक्ष में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि हम अच्छी सरकार बनाना चाहते हैं तो हमें मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और सही, शिक्षित, नेक और ईमानदार प्रत्याशी को ही अपना प्रतिनिधि चुनना चाहिए।कार्यक्रम में मुख्य रुप से शोएब सिद्दीकी,तौकीर सिद्दीकी,फरहान अहमद सैफी,डॉक्टर मेहंदी हसन,मुशाहिद रज़ा मोहम्मद नसीम अंसारी, मुताहिर अली, शाहिद रजा आदि का सहयोग रहा ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कवि गोष्ठी एवं मुशायरा हुआ आयोजन

Wed Jan 25 , 2023
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कवि गोष्ठी एवं मुशायरा हुआआयोजन दीपक शर्मा ( संवाददाता) बरेली : ऑल इंडिया कल्चरल एसोसिएशन एवं जिला समारोह समिति, बरेली के तत्वावधान में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर स्थानीय साहूकारा में कवि गोष्ठी एवं मुशायरे का आयोजन श्री रणधीर प्रसाद गौड़ धीर के […]

You May Like

Breaking News

advertisement