उत्तराखंड: विश्व क्षय रोग दिवस के अवसर पर सीएम ने इस बीमारी के संबंध में जनता को जागरूक किया

उत्तराखंड: विश्व क्षय रोग दिवस के अवसर पर सीएम ने इस बीमारी के संबंध में जनता को जागरूक किया
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। विश्व क्षय रोग दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस बीमारी के संबंध में जनता को जागरूक करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि टीबी रोग के प्रति लोगों में जानकारी का अभाव है और यह दिन टीबी से स्वास्थ्य, सामाजिक और आर्थिक व्यवस्था पर पड़ने वाले विनाशकारी प्रभाव के बारे में सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने और वैश्विक टीबी महामारी को समाप्त करने के प्रयासों को प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है।
मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि देश में टीबी फैलने का मुख्य कारण इस बीमारी के लिए लोगों का सचेत न होना और इसे शुरूआती दौर में गंभीरता से न लेना है। उन्होंने कहा कि टीबी किसी को भी हो सकता है, लेकिन नियमित दवा के सेवन से यह ठीक भी हो जाता है।
उन्होंने कहा कि समाज को क्षय रोग से मुक्त करने में हमारी सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली और निजी सेवा प्रदाता भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जिसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों से अनुरोध किया कि अन्य लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करने का संकल्प लें ताकि इसे जड़ से खत्म किया जा सके। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हमारी सरकार 2025 तक टीबी को खत्म करने के भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीद दिवस के मौके नदीम अहमद जी ने किया ब्लड डोनेट

Wed Mar 24 , 2021
आज दिनांक 23 मार्च 2021 को शहीद दिवस के मौके नदीम अहमद जी ने किया ब्लड डोनेटनदीम हरियाणाआज डॉ राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में जाकर ब्लड डोनेशन किया और यह मेरा सोलवा ब्लड डोनेशन था और मैं लोगों से भी यही अपील करता हूं कि किसी को भी कहीं भी […]

You May Like

advertisement