बिहार:श्री-श्री 1008 श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के दूसरे दिन कथा स्थल पर श्रद्धालुओ की उमड़ी भीड़

श्री-श्री 1008 श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के दूसरे दिन कथा स्थल पर श्रद्धालुओ की उमड़ी भीड़

पूर्णिया

पूर्णिया के पनोरमा ग्रुप बाय-पास स्थित ई होम्स पनोरमा में आयोजित सात दिवसीय श्री-श्री 1008 श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के दूसरे दिन रविवार को यज्ञ स्थल पर विद्वानो के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ प्रतिमाओ का प्राण प्रतिषठा किया गया।
जिसमें वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विद्वानो ने आपरूपी श्री श्री 1008 श्री शिवशक्ति महायज्ञ सद्भावना श्रीमद्भगवद् कथा में हरि कृपा से आपरूपी अग्नि आहूत हुई . हरि का आगमन इस यज्ञ में हो चुका है.
साथ ही सभी प्रतिमाओ का पट खोल दिया गया।
वही दोपहर 01बजे से कथा वाचक भाई श्री गुप्तेश्वर पाण्डे जी महाराज ने कथा व्यास कहकर भागवत कथा में पहुंचे श्रद्धालुओ को कथा व भजन सुनाकर कार्यक्रम स्थल को भक्तिमय बना दिया।
भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ में कोशी-सींमाचल सहित बिहार के कई जिलो से सनातन धर्म के लोग पधार रहे हैं.
यज्ञ स्थल यज्ञ कमिटि के ओर से दूर-दराज से आये हुए श्रद्धालुओ के ठहरने के साथ-साथ शुद्ध पेयजल व भोजन एवं प्रसाद के रूप में कई तरह के फल-फूल सहित खाद्य सामाग्री का इंतजाम किया गया हैं।

श्रीकृष्ण के बताए मार्गो पर चले यही एक मानव कल्याण का हैं उदाहरण-गुप्तेश्वर जी महाराज।

कथा कहने के दौरान कथावाचक भाई श्री गुप्तेश्वर जी महाराज ने श्रद्धालुओ से कृष्ण के बताए मार्गो पर चलने के लिए सभी को आग्रह किया उन्होंने कहां की सनातन धर्म में आस्था रखने वाले श्रद्धालु प्रभु श्री राम व कृष्ण के बताए मार्गो पर चले इससे ही मानव कल्याण होने का एकमात्र विकल्प हैं.
भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ में बाहर से भी कई विद्वानो के लगातार पहुंचने का सिलसिला हैं जारी
सात दिवसीय श्री-श्री 1008 श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के दूसरे दिन रविवार को भी बाहर के अन्य जगहो से विद्वानो का इस महायज्ञ में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी हैं।

कथा में भारी संख्या में जुट रहे हैं बड़े- बुजुर्ग, महिलाए व युवती
कथा में भारी संख्या में बुजुर्गो के साथ-साथ युवती व महिलाए शामिल हो रही हैं।

श्रद्धालुओ के मदद के लिए भारी संख्या में लगाया हैं भाॅलेटियर
श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ में पनोरमा ग्रुप के भी सभी सदस्य लगातार हर गतिविधि पर नजर रख रही हैं,यज्ञ स्थल पर दूर-दराज से आए श्रद्धालुओ को कोई दिक्कत नही हो इसके लिए भारी संख्या में यज्ञ कमिटि के तरफ से भाॅलेटियर को लगाया गया हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:शुभंकरपुर में मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का हुआ आयोजन

Sun Dec 26 , 2021
सिमराहा (अररिया): फारबिसगंज प्रखंड के रहिकपुर ठीलामोहन पंचायत स्थित मध्य विद्यालय शुभंकरपुर में रविवार को वार्ड सदस्य संतोष कुमार सिंह के द्वारा मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया । विद्यालय में आयोजित इस जांच शिविर में अररिया हेल्थ केयर एण्ड डायबिटीज सेंटर के डाॅ. अभय कुमार द्वारा दर्जनों […]

You May Like

Breaking News

advertisement