छटवें दिन थिएटर अड्डा मे शिवायु ड्रामेटिक सोसाइटी दिल्ली ने किया नाटक ‘रिहर्सल’ का मंचन

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : रंगालय एकेडमी ऑफ आर्ट एंड कल्चर सोसाइटी के द्वारा अड्डा मे चल रहे 15 दिवसीय थिएटर फेस्ट के छटवें दिन शिवायु ड्रामेटिक सोसाइटी दिल्ली ने नाटक ‘रिहर्सल’ प्रस्तुत किया। लोक खुशहाली चैरिटेबल ट्रस्ट सभागार में प्रस्तुत नाटक का लेखन एवम निर्देशन आयुष चंद्र ने किया।नाटक में रामेश्वर और मालती एक साधारण परिवार की तरह अपनी ज़िंदगी जी रहे होते है कि अचानक एक दिन घर मे घुसे चोर के कारण सारी स्थितियों में हास्यास्पद परिवर्तन हो जाता है। पकड़े जाने पर चोर पुलिस से बचने के लिए दंपति को अपनी बातो में फंसा कर इस बात के लिए राजी कर लेता है कि वो उसके नकली मां बाप बन जाएं। बस यहीं से हालात कुछ ऐसे बनते है कि दर्शक हंसने पर मजबूर है जाते है। हालातों के चलते मालती और रामेश्वर चोर को अपने बेटे की तरह ही प्यार करने लगते है। क्योंकि उनके कोई औलाद नही है। मालती और रामेश्वर का प्रेम चोर को एक अच्छा इंसान बनने पर मजबूर कर देता है।
नाटक मंचन से पहले डॉ. विनोद पागरानी और डॉ. दीपक गंगवार ने दीप प्रज्वल्लित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
थिएटर फेस्ट का संयोजन शैलेन्द्र कुमार ने किया। कार्यक्रम में शालिनी गुप्ता, शुभी, सुशील, मोहित, अजय गौतम, सचिन श्याम भारतीय, महेंद्र पाल राही का विशेष सहयोग रहा।
कल अंग नाट्य मंच द्वारा नाटक ‘आह्वान’ का मंचन शाम 7.30 बजे लोक खुशहाली सभागार स्टेडियम रोड़ पर होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विकास खण्ड भोजीपुरा के प्रांगण में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया

Sat Jun 22 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : दसवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यालय विकास खण्ड भोजीपुरा के प्रांगण में ब्लॉक के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से योगाभ्यास एवं प्राणायाम किया | उक्त योग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल रहे l योग का शुभारंभ गायत्री मंत्र […]

You May Like

advertisement