गुरुवार को – 8,590 हितग्राहियों ने लगवाया कोविड का टीका

जांजगीर-चांपा, 19 फरवरी, 2022/ कोविड से सुरक्षा और बचाव के लिए जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभागीय अधिकारियों के समन्वय से लगातार कोशिश की जा रही है। गुरूवार को जिले के विभिन्न आयु समूह और वर्गों के- 8,590 हितग्राहियों को कोरोना से बचाव के लिए कोविड की वैक्सीन लगाई गई।
कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गनिर्देशन में कोविड से सुरक्षा का शत-प्रतिशत टीका के लिए विशेष सकारात्मक प्रयास किए जा रहे हैं। कोविड संक्रमण से बचाव के लिए ज़िले की जनता जागरूकता बढती जा रही है। गुरूवार 17 फरवरी को ज़िले में 8 हजार 590 हितग्राहियों ने कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए अपना टीकाकरण कराया।
जिले में बुधवार 17 फरवरी को 8,590 हितग्राहियों को कोविड संक्रमण से सुरक्षा का टीका लगाया गया। इनमें 18 वर्ष से अधिक वाले 2,469 हितग्राही, 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के 4989 और 45 वर्ष से अधिक के 939 हितग्राहियों का टीकाकरण किया गया है। इसके अलावा पात्र 193 हितग्राहियों को प्रिकाशन डोज का टीका लगाया गया।
कलेक्टर के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग, राजस्व, पंचायत, नगरीय निकाय सहित अन्य विभागों से समन्वय कर शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए कार्य योजना बनाई गई है। टीकाकरण से छूटे लोगों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर-घर जाकर कोविड का टीका लगाया जा रहा है। कोविड से सुरक्षा और संक्रमण से आम लोगों को बचाने आवश्यक सावधानी बरतने, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने प्रचार-प्रसार और जन जागरूकता के प्रयास किए जा रहे हैं।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्कूली बच्चों ने आकर्षक रंगोलियां बनाकर बताया पानी का महत्व, जल जीवन मिशन के तहत चांपा में रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Sat Feb 19 , 2022
जांजगीर-चांपा,19 फरवरी,2022/ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा पानी के एक एक बूंद का महत्व बताने और आम जनता को पानी की सुरक्षा और संरक्षण के लिए जागरूक बनाने लगातार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।     इस क्रम में जिले के चांपा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी खंड कार्यालय परिसर में […]

You May Like

Breaking News

advertisement