गुरुवार को जिले में रिकॉर्ड – 25,573 हितग्राहियों ने लगवाया कोविड से सुरक्षा का टीका, कोविड से सुरक्षा के जागरूकता अभियान से जिले के लोग टीकाकरण के लिए हो रहें प्रेरित

   जांजगीर-चांपा, 25 सितंबर, 2021/ कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण काम जोर-शोर से चल रहा है। कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में कोविड-19, टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सभी विभागों के समन्वय से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। जिले के ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए प्रचार प्रसार किया गया है। टीकाकरण के लिए जिले में 186 केंद्र बनाए गए हैं। जिले में कोरोना से बचाव का टीका लगवाने वालों की संख्या में रोज बढ़ोतरी हो रही है। जांजगीर-चांपा जिले गुरूवार को रिकार्ड 25,573 लोगों ने कोविड से सुरक्षा का टीका लगवाया।
     कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए वैक्सिनेशन को बढ़ाने का सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की सकारात्मक और प्रभावी कोशिश से कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों का रुझान और विश्वास दिनों-दिन बढते जा रहा है। टीकाकरण सेंटर में  मापदंड के अनुरूप प्रशिक्षित स्टॉफ कार्य कर रहे हैं। स्वास्थ्य अमला युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन में लगे हुए है।  
    स्वास्थ्य विभाग से जारी बुलेटिन के अनुसार गुरुवार 23 सितंबर को जिले के सभी केंद्रों में कुल- 25573 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 6491 लोगों का टीकाकरण किया गया। इनमें 3295 लोगों को प्रथम डोज का टीका और 3196 लोगों को द्वितीय डोज का टीका लगाया गया। इसी प्रकार 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 19082 युवा स्वप्रेरणा से टीका लगवाने केंद्र में पहुंचे। इनमें से 15599 को प्रथम डोज का और 3483 युवाओं ने द्वितीय डोज का टीका लगवाया।
टीकाकरण के बाद भी सतर्कता और सावधानी जरूरी –
    टीकाकरण के बाद भी कोरोना से बचाव के लिए सतर्क रहने और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी आयी है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अभी पूरी तरह समाप्त नही हुआ है। कोरोना के संक्रमण पूरी तरह से समाप्त होने तक कोरोना एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करना होगा।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती चंद्रा और कलेक्टर ने स्वच्छता रथ को दिखाई हरी झंडी

Sat Sep 25 , 2021
जांजगीर-चांपा, 25 सितंबर, 2021/  जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनिता चंद्रा और कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज कलेक्टर कार्यालय परिसर से स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत् स्वच्छता एवं शौचालय के उपयोग के लिए लोगों को जागरूक करने स्वच्छता जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।इस अवसर पर […]

You May Like

advertisement