उत्तराखंड: गैरसैण बजट सत्र, आंदोलन करियो पर पुलिस ने भांजी लाठियां, मोटर मार्ग की मांग को लेकर पहुचे थे आंदोलन कारी।

उत्तराखंड: गैरसैण बजट सत्र,
आंदोलन करियो पर पुलिस ने भांजी लाठियां, मोटर मार्ग की मांग को लेकर पहुचे थे आंदोलन कारी।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

गैरसैंण। उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। सदन की कार्यवाही 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण से प्रारंभ हुई। इसके पूर्व राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राष्ट्र गान के साथ सदन की कार्यवाही शुरू की गई।
राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के बजट अभिभाषण से पहले ही कांग्रेस ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सदन से वॉकआउट कर दिया। राज्यपाल ने 40 मिनट का अभिभाषण दिया। दोपहर बाद विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू होगी।
राज्यपाल का अभिभाषण  
राज्यपाल ने अपने अभिभाषण के दौरान बताया कि प्रदेश में एनसीडीसी के माध्यम से एक समान उपज, उत्पाद के उत्पादन और विपणन के लिए कलस्टरवार कृषक उत्पादक संगठन का गठन किया गया है।
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत मोटर साइकिल टैक्सी योजना संचालित कर दो वर्षों तक ब्याजमुक्त ऋण की व्यवस्था की गई है। प्रदेश के 151 सूक्ष्म जलागमों के 4343 वर्ग किमी क्षेत्र में 1357 करोड़ बाह्य वित्त पोषित और 150 करोड़ केंद्र पोषित जलागम विकास योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं।  

सैकड़ों लोगों ने विधानसभा कूच किया, पुलिस के साथ तीखी नोक-झोंक

चमोली जिले के गोपेश्वर में नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग को डेढ़ लाईन चौड़ा करने की मांग को लेकर सैकड़ों लोगों ने सोमवार को विधानसभा कूच किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जंगलचट्टी बैरियर पर रोक दिया। पुलिस के साथ आंदोलनकारियों की नोक-झोंक भी हुई। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारें भी कीं।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: प्रदेश मे आज से बुजुर्गों ओर बीमार व्यकितयों का टीकाकरण शुरू

Mon Mar 1 , 2021
उत्तराखंड: प्रदेश मे आज से बुजुर्गों ओर बीमार व्यकितयों का टीकाकरण शुरू,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) से बचाव के लिए संचालित टीकाकरण अभियान के तहत अब बुजुर्गों और बीमार व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। उत्तराखंड में आज से 45 से 60 आयु के लोगों का टीकाकरण शुरू […]

You May Like

advertisement