एक कॉल पर,रोटी बैंक के सेवादार करेंगे जरूरतमंदों की उदरपूर्ति : बलविंदर नैन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

हिसार के अलावा सात अन्य शहरों में भी चल रही है,भोजन सेवा।

हिसार 04,जून :- एक कॉल पर,रोटी बैंक के सेवादार पहुँचाएगे जरूरतमंदों को भोजन करेंगे उदरपूर्ति यह कहना है,रोटी बैंक के चेयरमैन बलविंदर नैन का।
कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप व लहर को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने लॉकडाऊन लगाया हुआ है,ऐसे में जरूरमन्दों, लाचारों व दिहाड़ीदारो को भोजन की समस्या आई इस समस्या को देखते हुए अनेको समाजिक संगठन,धार्मिक संस्थाए आगे आ कर भोजन वितरण का कार्य कर रही है।इसी के चलते रोटी बैंक के सेवादार भी स्थानीय रेड स्केयर मार्किट में खुले आसमान के नीचे जरूरमन्दों को भोजन करवा रहे हैं।इस के अलावा सात अन्य शहरों, फतेहाबाद,सिरसा,जींद,पानीपत,भिवानी,चंडीगढ़,और कैथल में भी जरूरमन्दों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। इस के अलावा भोजन पैक कर के भी दिया जा रहा है।
रोटी बैंक के चेयरमैन बलविंद्र नैन ने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीमें जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने में लगे हैं ताकि जरूरतमंदों को समय पर सही उपचार मिल सके।ऐसे में रोटी बैंक भी जरूरतमन्दों के लिए खाने का प्रबंध जारी रखेगा।साथ ही कहीं से फोन पर सूचना आएगी कि भोजन की जरूरत है तो सेवादार भोजन एक वाहन में रख कर जरूरतमंदों तक पहुँचा ऐगे।इस से पूर्व में रोटी बैंक पिछले काफी वर्षों से नगर के श्रद्धालुओं के सहयोग से चल रहा है।
इसलिए हमें लाचारों व जरूरतमंदों की निस्वार्थ भावना से यथा संभव सहायता अवश्य करनी चाहिए। रोटी बैंक के सेवादार वेद प्रकाश जेन,वेद प्रकाश बेनीवाल,भूपेन्द्र सिंह,राजेन्द्र सिंह,नवीन कुमार इत्यादि अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पहाड़ के लिए जल्द चलेगी निजी बसें,ऑपरेटरों को मिलेगी बड़ी राहत

Fri Jun 4 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। पहाड़ की लाइफलाइन मानी जाने वाली निजी बसें फिर चलनी शुरू होंगी। उत्तराखंड बस ऑपरेटर्स महासंघ से शासकीय प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की वार्ता सफल हो गई। शुक्रवार को मांग के अनुरूप शासनादेश परिवहन विभाग से जारी कर सकता है।दरअसल, कोविड कर्फ्यू के बाद […]

You May Like

advertisement