बिहार: नाव पलटने से ,एक बच्चा लापता

नाव पलटने से ,एक बच्चा लापता
अररिया
जिले के जोकीहाट थाना क्षेत्र के तारन पंचायत अंतर्गत
रमरई घाट बकरा नदी में बुधवार को सुबह लगभग आठ बजे लगभग 22 बच्चे वग्रामीण नाव पर सवार होकर बकरा नदी पार कर रहे थे कि इसी क्रम में नाव बीच नदी में जाकर अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई । जिससे छोटे-छोटे बच्चे कंधे पर बैग लगा हुआ सब डूबने लगे। खेत में कार्य कर रहे मजदूरों की नजर नाव पलटने व बच्चो की चीखने के आवाज पर पड़ी। वे लोग आनन-फानन में सभी दौड़कर डूब रहे बच्चों को बाहर निकाला। जनकारी मिलते ही एएनडीआरएफ की टीम बकरा नदी में बच्चे के शव को खोजने में लग गई। वही दूसरी ओर घटना को लेकर आक्रोशित लोग भंगिया एनएच को अवरूद्ध कर सडक को पूरी तरह जाम कर दिया और टायर जला कर नदी में पुल की मांग करने लगे। सड़क जाम सुबह नो बजे से दो बजे तक रही। सूचना पर मदनपुर पुलिस, व बैरगछी पुलिस भी मौके पर पहुंची। बाद में आक्रोशित लोगों को समझाने के लिए एसडीओपी पुष्कर कुमार, एसडीओ शैलेश चन्द दिवाकर, आक्रोशित लोगों को समझाया फिर भी प्रदर्शन कारी अपने जिद पर अरे रहे । जब प्रशासन ने आश्वासन दिया कि जल्द ही नदी में पुल का निर्माण कराया जाएगा, तब लोगों ने जाम को तोड़ा। वहीं
एसडीओ शैलेश चन्द दिवाकर ने जिला परिषद सदस्य परवेज मुशर्रफ को कहा कि कोई भी समस्या का हल सड़क जाम से नही होता ,आप प्रतिनिधि हैं और आक्रोशित लोगों दिग्भ्रमित कर जाम लगाए हुए हैं। जो सरासर गलत है। वहीं काफी समझने के बाद आक्रोशित लोगों ने दो बजे दिन में जाम को समाप्त किया। इस बीज वाहनों की लंबी कतार लग गई। 6 घण्टे तक सभी परेशान रहे । प्रशासन बड़ी मुश्किल से जाम छह घण्टे बाद हटा पाई। तब कहीं आवागमन बहाल हो सका।मिली जानकारी अनुसार नदी में नाव छोटा रहने के कारण क्षमता से अधिक नाव पर अधिक बच्चे चढ गए थे। सभी बच्चों को पढ़ने के लिए भंगिया कोचिंग सेंटर जाना था ,जानकारी के मुताबिक नाव पर क्षमता से अधिक भाड़ होने के कारण उक्त घटना घटी । पर एक बच्चा गुलाब पिता तनवीर,ग्राम रमरई वार्ड नंबर 7 का शव अभी तक नही मिला ।
स्कूल का बच्चा ही नाव चला रहा था ,जो अनियंत्रित होकर पलट गई। सभी बच्चे तैर कर नदी से निकले लेकिन एक बच्चा गुलाब नाम का समाचार लिखने तक लापता हैं। जिसे खोजने के लिए एनडीआरएफ की टीम बकरा नदी में बोट लेकर बच्चे को खोजने का प्रयास जारी है। घटना को लेकर रमरई गांव में मातम पसरा गया है।
घटना को लेकर ग्रामीणो ने सूचना प्रशासनिक अधिकारियों दी।
एनएच 327 ई भंगिया सडक को जाम कर जमकर हंगामा किया है। बता दें कि रमरई गांव में मूलभूत सुविधा से लोग वंचित हैं। सैलाब में यह गांव टापू नुमा चारो ओर पानी ही पानी लगी रहती है। यातायात की दिक्कत है। हर दिन बच्चे व ग्रामीण को नदी पार कर ने के लिए नाव ही एक मात्र विकल्प है । यहां पर लोग सदियों से जान जोखिम में डाल कर नदी पार करते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: भारी बारिश के चलते अब तक प्रदेश में चार मौतें, 12 घायल और 13 लापता,भूस्खलन से एक ही परिवार के सात लोग दबे,

Sat Aug 20 , 2022
देहरादून: भारी बारिश और भूस्खलन ने उत्तराखंड में कहर बरपाया है। प्रदेश में अभी तक चार मौत हो चुकी है। 13 लापता और 12 घायल है। टिहरी जिले के धनौल्टी क्षेत्र में पलक झपकते ही एक घर मलबे में तब्दील हो गया। इस हादसे में एक ही परिवार के सात लोग दबे। जबिक दो […]

You May Like

advertisement