कुवि के एनएसएस यूटीडी द्वारा फैकल्टी लॉज में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में एक दिवसीय शिविर आयोजित

कुवि के एनएसएस यूटीडी द्वारा फैकल्टी लॉज में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में एक दिवसीय शिविर आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 03 मार्च : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के एनएसएस यूटीडी द्वारा कुवि के फैकल्टी लॉज में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित विश्वविद्यालय की छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. शुचिस्मिता ने विभिन्न क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्तमान में महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए ज्यादा प्रोत्साहित किए जाने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रो. प्रीति जैन, विधि विभाग ने महिला सशक्तिकरण की आवश्यकता पर जोर देते हुए जमीनी स्तर पर महिलाओं के सामने आने वाली समस्याओं और उनसे निपटने के तरीकों की वास्तविकता की पड़ताल की बात कही। उन्होंने अपने व्याख्यान में सशक्त महिलाओं के अनेकों उदाहरण भी दिए।
इस अवसर पर डॉ. संगीता सैनी, रसायन विज्ञान विभाग ने महिलाओं को सशक्त बनाने में महिलाओं की भूमिका पर जोर दिया देते हुए उन्हें प्रोत्साहित किए जाने की बात कही।
इस अवसर पर सभी अतिथियों के संबोधनों के बाद विभिन्न एनएसएस स्वयंसेवकों ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम ’एम्ब्रेसइक्विटी’ पर आधारित कविताओं और नारों का पाठ किया। कार्यक्रम में स्वयंसेवकों द्वारा पोस्टर प्रस्तुति दी गई। सम्माननीय अतिथि प्रो किरण सिंह, रसायन विज्ञान विभाग, डॉ. संगीता सैनी के साथ मेम ने स्लोगन, पोस्टर और कविता के लिए प्रविष्टियों का आलोचनात्मक मूल्यांकन किया और एनएसएस स्वयंसेवकों को सामाजिक प्रचार-प्रसार के लिए उत्साह बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।
फार्मेसी विभाग की डॉ. मंजूषा कार्यक्रम अधिकारी, डॉ. राज कमल, मनीषा संधू, डॉ. दीप्ति चौधरी ने कार्यक्रम में भाग लिया। रसायन विज्ञान विभाग से हमिशा ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम में किरण, वरुण, तेजस्वी, प्रयाग सहित 100 एनएसएस सेविकाओं ने भाग लिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रंगभरी एकादशी पर हुई भगवान भोलेनाथ की पूजा

Fri Mar 3 , 2023
रंगभरी एकादशी पर हुई भगवान भोलेनाथ की पूजा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 भगवान भोलेनाथ एवं माता पार्वती की पूजा से है रंगभरी एकादशी : महंत जगन्नाथ पुरी। कुरुक्षेत्र, 3 मार्च : मारकंडा नदी के तट पर स्थित श्री मार्कंडेश्वर महादेव मंदिर ठसका मीरां जी में […]

You May Like

Breaking News

advertisement