कोरोना काल में आनलाईन क्लास और मोहल्ला क्लास महत्वपूर्ण – कलेक्टर


जांजगीर-चांपा। कलेक्टर यशवंत कुमार ने विकासखंड स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय प्रारंभ करने के लिए चांपा के समीप ग्राम बरपाली और सक्ती विकासखंड के ग्राम नगरदा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का निरीक्षण किया। उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारियों एवं प्राचार्यों को अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय प्रारंभ करने के संबंध में निर्देश दिए।


कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार विकासखण्ड स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय खोलने के लिए प्रस्ताव शीघ्र जमा करें। मापदण्ड के अनुसार प्रयोगशाला कक्ष, शिक्षण कक्ष आदि का चिन्हांकन कर लें। भवन में आवश्यकता अनुसार मरम्मत का प्रस्ताव भी शीघ्र जिला कार्यालय को प्रेषित करें। ताकि मरम्मत कराकर विद्यालय समय पर प्रारंभ करने की कार्यावाही की जा सके। कलेक्टर ने उपस्थित प्राचार्य एवं शिक्षकों से चर्चा कर मोहल्ला क्लास और आनलाईन क्लास संचालन के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि स्कूल में प्राचार्य एवं शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। स्कूल में उपस्थित होकर नियत समय में आॅनलाईन कक्षाएं संचालित करें। कोरोना काल में आनलाईन क्लास और मोहल्ला क्लास महत्वपूर्ण है। निरीक्षण के दौरान शैक्षणिक जिला जांजगीर के शिक्षा अधिकारी श्री के एस तोमर और सक्ती शैक्षणिक जिले की शिक्षा अधिकारी श्रीमती मीता मुखर्जी, चांपा व सक्ती एसडीएम श्री सुभाष राज व श्री भास्कर मरकाम सहित संबंधित बीईओ, विद्यालय के प्राचार्य और शिक्षक उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतरराष्ट्रीय सृजनकार सम्मान 2020 से नवाजे गये राकेश छोकर।

Thu Jan 21 , 2021
अंतरराष्ट्रीय सृजनकार सम्मान 2020 से नवाजे गये राकेश छोकर। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 अंतरराष्ट्रीय हिंदी दिवस पर उत्कृष्ट काव्य सृजन हेतु मिला यह सम्मान। पानीपत :- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक औऱ ख्याति अर्जित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार एवं साहित्यकार राकेश छोकर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर […]

You May Like

advertisement