आनलाईन अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (यूरोप) में केयू प्रो. अमित लूदरी ने वैश्विक महामारी के लिए दिए अपने सुझाव।

आनलाईन अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (यूरोप) में केयू प्रो. अमित लूदरी ने वैश्विक महामारी के लिए दिए अपने सुझाव।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

कुरुक्षेत्र, 15 अप्रैल :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के विधि विभाग के प्रोफेसर अमित लुदरी ने वीरवार को जॉन पॉल द्वितीय कैथोलिक विश्वविद्यालय, लबलिन, पौलेंड द्वारा आयोजित चैथे यूरोपीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (ऑनलाइन) में “मानव अधिकारों और मानवतावादी कानून पर वक्ता के रूप में मानव अधिकारों की यात्रा 19ः इनसाइट“ विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए।
उन्होनें वैश्विक महामारी से निपटने के लिए अपना सुझाव दिया और बताया कि महामारी पर व्यापक अंतरराष्ट्रीय नियंत्रण होना जरूरी है जो आने वाली पीढ़ियों के लिए फायदेमंद हो सकता है। उन्होंने कहा कि नए मापदंडों और प्रणालियों को तैयार करके ’आपात स्थिति’ से निपटने के लिए महामारी के विनियमन के साथ-साथ मानव अधिकारों के बारे में विचार करने की आवश्यकता है। ।
प्रो. लुदरी ने महामारी की स्थिति के दौरान वैश्विक शांति बनाए रखने के अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के बारे में भी सराहना की। उन्होंने कहा कि महामारी विनियमन के नियमों का पालन करके हम ऐसी खतरनाक महामारी व वैश्विक आपदा की स्थिति से बाहर आ सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के आयोजकों द्वारा उनके दिए गए सुझावों की सराहना की गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम विद्यापीठ में विश्व कल्याण के लिए नवरात्रों में चल रहा है दुर्गा पाठ तथा महामृत्युंजय मंत्र जाप अनुष्ठान।

Thu Apr 15 , 2021
जयराम विद्यापीठ में विश्व कल्याण के लिए नवरात्रों में चल रहा है दुर्गा पाठ तथा महामृत्युंजय मंत्र जाप अनुष्ठान। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 अन्य पूजा-आराधना में भले विधि व नियमों में असावधानी हो, लेकिन नवरात्रों में दर्गा पाठ अनुष्ठान में पूर्ण सावधानी आवश्यक : आचार्य […]

You May Like

advertisement