जयराम कन्या महाविद्यालय में ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन

जयराम कन्या महाविद्यालय में ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
संवाददाता – गीतिका बंसल।
दूरभाष – 9416191877

अपने आप को कैसे सुधारें विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन।

कुरुक्षेत्र, 10 अक्तूबर : देश के विभिन्न राज्यों में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय में वाणिज्य एवं पंजाबी विभाग द्वारा संस्कृति फाउंडेशन के सहयोग से सुझाव – अपने आप को कैसे सुधारें विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन किया गया।
संस्कृति फाउंडेशन के सदस्य बी. शरद चन्द्र नवीन कुमार ने मुख्य वक्ता के तौर पर कहा कि आत्मविश्वास, व्यक्तित्व और व्यावसायिक विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है लेकिन इसे विकसित करना और बनाए रखना कठिन हो सकता है। खासकर जब आप चुनौतियों व असफलताओं का सामना करते है। उन्होंने छात्राओं को स्वयं के आत्म सुधार करने के तरीकों से भी अवगत करवाया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डा. सुदेश रावल ने छात्राओं को कहा कि जब तक हम अपने आप को आदर-सम्मान नहीं देंगे तब तक कोई भी अन्य आपको आदर-सम्मान नहीं देगा। आपको स्वयं को पहचान कर अपनी कमजोरियों को दूर करना चाहिए और अपने आप को मजबूत बनाना चाहिए। इस कार्यक्रम की संयोजिका डा. सुनीता रानी सहायक प्रवक्ता पंजाबी तथा अमरजीत कौर सहायक प्रवक्ता वाणिज्य विभाग को बधाई दी और भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम कराने के लिये प्रेरित किया।
ऑनलाइन व्याख्यान में भाग लेती हुई छात्राएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

योगेश शर्मा के नेतृत्व में पत्थरों वाली गली में नशे के खिलाफ़ महिलाओं और युवाओं द्वारा हल्ला बोल

Tue Oct 10 , 2023
योगेश शर्मा के नेतृत्व में पत्थरों वाली गली में नशे के खिलाफ़ महिलाओं और युवाओं द्वारा हल्ला बोल। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरूक्षेत्र, 10 अक्टूबर :नशा बेचना और वेश्यावृति एक सामाजिक बुराई है। इसे जनता और प्रशासन के सहयोग से ही खत्म किया जा सकता है। थानेसर शहर के भीतरी […]

You May Like

advertisement