कुवि के वाणिज्य विभाग, द्वारा ऑनलाइन कार्यशाला का शुभारंभ

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 2 अगस्त :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय रूसा प्रोजेक्ट सोसाइटी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के तत्वावधान में वाणिज्य विभाग, सतत शिक्षा केंद्र के सहयोग से 2 से 7 अगस्त 2021 तक एक सप्ताह की ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन कर रहा है। कार्यशाला का उद्देश्य अनुसंधान में प्रयुक्त उपकरणों और तकनीकों के बारे में प्रतिभागियों का ज्ञान और उन्हें अनुसंधान तकनीकों के विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने के लिए एक मंच प्रदान करना। इस कार्यक्रम में विभिन्न विषयों के 50 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।
सत्र की शुरुआत कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के कुलगीत के साथ हुई। डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. मंजुला चौधरी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और शोधकर्ताओं को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने शोध के क्षेत्र में गुणवत्ता के महत्व के बारे में भी बात की। उन्होंने आश्वासन दिया कि शोध कार्य की गुणवत्ता में सुधार के लिए भविष्य में इस तरह की कार्यशाला और प्रशिक्षण सत्र भी आयोजित किया जाएगा।
कामर्स विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. तेजिंदर शर्मा ने उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम छह दिनों तक चलने वाला है, जो चार सत्रों में विभाजित है।
मुख्य वक्ता डॉ. शैलेश कौशल, लखनऊ विश्वविद्यालय ने ईएफए के सिद्धांतों और अवधारणाओं के बारे में बात की। उन्होंने एसपीएसएस सॉफ्टवेयर पर प्रशिक्षण भी दिया। पूरे कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों में गहरी रुचि व सक्रिय भागीदारी देखी गई। नेहा बंसल, रिसर्च स्कॉलर, वाणिज्य विभाग द्वारा कार्यक्रम का विवरण प्रस्तुत किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को करेंगे सम्मानित

Tue Aug 3 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 श्रीमती केसरी देवी लोहिया जयराम पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने किया शानदार प्रदर्शन। कुरुक्षेत्र, 2 अगस्त :- देश के विभिन्न राज्यों में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज के संरक्षण में संचालित श्रीमती केसरी देवी लोहिया जयराम पब्लिक […]

You May Like

Breaking News

advertisement