रामायण की सिर्फ 10 चौपाइयां दे सकती हैं संपूर्ण रामायण पाठ का लाभ

रामचरित्र मानस की चमत्कारी चौपाई

मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्या

रामनवमी के पावन दिन रामायण ग्रंथ का पाठ करने से अनेक कामनाएं पूरी होने के साथ जन्म जन्मांतरों के पाप से मुक्ति, भय, रोग आदि सभी दूर हो जाते हैं। रामायण के पाठ से धन की कामना रखने वाले को धन की प्राप्ति होती है। अगर रामनवमी के दिन संपूर्ण रामायण का पाठ नहीं हो सके तो सुंदरकांड का पाठ अवश्य करना चाहिए और अगर यह भी संभव ना हो तो अपनी समस्याओं के निवारण के लिए रामायण की केवल इन 10 चौपाईयों का पाठ करने मात्र से संपूर्ण रामायण के पाठ शुभ फल मिलता है।

श्रीरामचरित मानस में कुछ ऐसी चौपाईयां है जिनके पाठ से मनुष्य जीवन में आने वाली अनेक समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है। वैसे तो कहा जाता है की रामनवमी के एक दिन पूर्व से ही रामनवमी पर्व की शुभ बेला तक संपूर्ण रामायण का पाठ करने से हर तरह की मनोकामनाओं की पूर्ति हो जाती है। लेकिन संभव न हो तो रामायण की केवल इन 10 चौपाईयों के पाठ से संपूर्ण रामायण के पाठ का पुण्य फल मिलता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:अनाज से भरा ट्रैक्टर गायब, पुलिस ने किया बरामद

Sun Jun 6 , 2021
प्रखंड रिपोर्टर- विक्रम कुमार कसबा(पुर्णिया) थाना क्षेत्र के एनएच 57 के सीमांचल ढाबा के पास से चोरी की गई मकई लदी ट्रैक्टर को कसबा पुलिस ने 12 घंटों के अंदर बरामद कर लिया । साथ ही चोरी की घटना में शामिल एक चोर की भी गिरफ्तार किया है । घटना […]

You May Like

advertisement