तनाव ग्रसित मानसिक रोगी ही दूसरे के अच्छे कार्यों को देख कर जलते है : स्वामी वेद पुरी

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

पीठ पीछे निंदा चुगली गाली ग्लोच करने वाले ही मानसिक रोगी कहलाते है : स्वामी वेद पुरी।

पिहोवा :- शिवशक्ति पीठ आश्रम के स्वामी वेद पुरी जी महाराज ने आज सत्संग में श्रद्धालुओं को तनाव ग्रसित मानसिक रोगियों के लक्षण के बारे में बताया कि जो व्यक्ति आप से जलते हैं आपकी पीठ पीछे आपको गाली ग्लोच निंदा चुगली करते है उनसे घृणा कभी न करें क्योंकि यही तो वह लोग हैं,जो यह समझते हैं कि आप उनसे बेहतर हैं।
स्वामी वेद पुरी जी महाराज ने बताया कि ऐसे तनाव ग्रसित मानसिक रोगियों को ही समाज में दुर्जन की संज्ञा दी गई है। उन्होंने बताया कि ऐसे व्यक्ति जहां अपनी जन्मकुंडली के शुभ ग्रहों को तो खराब करते ही है वही कई गंभीर असाध्य रोगों से भी पीड़ित हो जाते है। जिनका कहीं पर भी कोई इलाज नही होता।
स्वामी जी ने बताया कि हर जीव का अपना – अपना भाग्य होता है इसलिए किसी भी इंसान से कोई ईर्षा नही रखनी चाहिए। तभी इंसान तनावमुक्त हो सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बहुजन क्रांति मोर्चा के प्रमंडलीय प्रभारी प्रोफेसर आलोक कुमार ने पूर्णिया के जदयू सांसद संतोष कुशवाहा द्वारा संसद में जाति जनगणना कराए जाने की मांग की सराहना

Sun Feb 13 , 2022
बहुजन क्रांति मोर्चा के प्रमंडलीय प्रभारी प्रोफेसर आलोक कुमार ने पूर्णिया के जदयू सांसद संतोष कुशवाहा द्वारा संसद में जाति जनगणना कराए जाने की मांग की सराहना किया है। प्रोफेसर आलोक ने कहा कि बिना जातिवार जनगणना के देश में ओबीसी के बहुसंख्यक समाज को विकास की रोशनी से दूर […]

You May Like

advertisement