उत्तराखंड:-बर्फबारी के बाद बागेश्वर में खुली धपू,बर्फीली हवा चलने से ठिठुरन बरकरार,

उत्तराखंड:-बर्फबारी के बाद बागेश्वर में खुली धपू,बर्फीली हवा चलने से ठिठुरन बरकरार,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

बागेश्वर। तीन दिनों से बारिश और बर्फबारी के बाद गुरुवार को धूप निखरी और लोगों को राहत मिली। हिमालय से सटे गांवों में बर्फीली हवाएं चलने से ठिठुरन बरकार रही। लोगों ने जरूरी काम निपटाए और भीगे कपड़ों को धूप भी मिली। अलबत्ता शहर और कस्बाइ क्षेत्रों में चहल-पहल भी रही।
पिछले तीन दिनों से मौसम खराब चल रहा था। बारिश और बर्फबारी के बाद गुरुवार को धूप निखरी और लोगों ने राहत की सांस ली। सुबह आसमान में हल्के बादल छाए रहे और पूर्वांहन 10 बजे के बाद धूप निकलने के बाद लोग जरूरी काम में जुट गए। जिससे तापमान में भी वृद्धि हुई और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। जबकि हिमालय से सटे गांवों में बर्फीली हवाएं चलने से लोगों की दिक्कतें कम नहीं हुई।

वहां तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक रहा। लोगों ने धूप निकलने के बाद बारिश में भीगे कपड़े आदि को धूप दिखाई। किसान खेती-पाती में जुट गए हैं। बारिश होने के बाद गेहूं और सब्जियों के अच्छे उत्पादन की उम्मीद किसानों को है। वहीं, नगर और कस्बाइ इलाकों में भी लोगों की चहल-कदमी बढ़ गई। लोगों ने जरूरी सामान आदि भी खरीदा। जिससे व्यापारियों का भी पिछले तीन दिनों से ग्राहक का इंतजार खत्म हुआ।
हिमालय चांदी जैसा चमका
मौसम साफ होने और धूप खिलने के बाद हिमालय चांदी जैसा चमकने लगा। ऊंचाई वाले भूभाग से लोगों ने हिमालय के विहंगम दृश्य का अवलोकन किया। कौसानी आए पर्यटकों ने भी हिमालय की लंबी श्रृंखला देखी और उसे अपने कमरे में कैद भी किया। इधर, जिला आपदा अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि मौसम विभाग के अनुसार मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-राजा जी टाइगर रिजर्व क्षेत्र के बीच अब 100 किलोमीटर की रफ्तार से गुजरेगी ट्रेनें,

Thu Jan 7 , 2021
उत्तराखंड:-राजा जी टाइगर रिजर्व क्षेत्र के बीच अब 100 किलोमीटर की रफ्तार से गुजरेगी ट्रेनें,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक हरिद्वार से देहरादून और रायवाला से ऋषिकेश के बीच अब ट्रेनें 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से दौड़ती नजर आएंगी। उत्तर रेलवे के संरक्षा आयुक्त ने हरिद्वार-देहरादून और रायवाला-ऋषिकेश के बीच […]

You May Like

advertisement