बिहार:कोरोना संक्रमण की वजह से आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन बाधित रहा

संवाददाता-विक्रम कुमार

कसबा कोरोना संक्रमण की वजह से आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन काफी समय से बाधित रहा है। इस कारण आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चों को गर्म पौष्टिक आहार उपलब्ध नहीं हो पा रहा है ।इसके स्थान पर सूखा राशन बच्चों के घर तक पहुंचाया जा रहा है। बच्चों में कुपोषण से जुड़ी समस्या को दूर करने के उद्देश्य समाज कल्याण विभाग ने नई शुरुआत किया है। इसके तहत बच्चों को हाई एनर्जी फूड खास किस्म के लड्डू पोषक क्षेत्र के बच्चों के घर पहुंचाया जाता है। कुपोषण के मामले से निपटने के लिए राज्य सरकार की इस महत्वपूर्ण प्रयास का को सफल बनाने में जिले से लेकर प्रखंड स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।
कसबा प्रखंड के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषक से भरा लड्डू का वितरण किया गया। सभी केंद्रों का निरीक्षण खुद बाल विकास परियोजना पदाधिकारी मीरा कुमारी ने किया। हांड़ी टोल स्थित आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया गया, जिसमें बच्चों को लड्डू खिलाया जा रहा था ।बच्चे बड़ी चाव से लड्डू को खा रहे थे। मीरा कुमारी ने केंद्र के बच्चों की पूंजी कि निरीक्षण करते हुए बताया की लड्डू प्रक्रिया में पोषक क्षेत्र की ऐसी महिला है, जिनके घर में छोटे बच्चे हैं उसे भी संबंधित क्षेत्र की सेविकाओं के माध्यम से पौष्टिक लड्डू के निर्माण की जानकारी दी जा रही है। ताकि वे इसे घर में तैयार कर अपने बच्चों को खिला सके। जो बच्चों को कुपोषण की समस्या से निजात दिलाने में मददगार साबित होगा। आंगनबाड़ी केंद्रों में लड्डू खिलाने की प्रक्रिया से छोटे-छोटे बच्चों में काफी उत्साह नजर आ रहा था।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बालीवुड का नया सपनों का सौदागर लेकर आया फ़िल्म "छुपने छुपाई

Fri Jul 30 , 2021
संवाददाता विक्रम कुमार फ़िल्म निर्माता खलील खान ले कर आ रहे है, एक मल्टी स्टारर फ़िल्म “छुपन छुपाई”।बागली सिने विज़न के बैनर तले बनने वाली इस फ़िल्म का निर्माण देश की एक बड़ी ओटीटी प्लेटफार्म के लिए किया जा रहा है, जिसे निर्देशित करेंगे, मान सिंह और फ़िल्म को लिखा […]

You May Like

Breaking News

advertisement