उत्तराखंड:देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन 18 से 24 फरवरी तक रहेगा बंद

उत्तराखंड:देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन 18 से 24 फरवरी तक रहेगा बंद
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। लखनऊ के पास निर्माण कार्यों के चलते देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन 18 से 24 फरवरी तक बंद रहेगा। इससे मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, प्रतापगढ़, वाराणसी जाने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। स्टेशन अधीक्षक परिचालन सीताराम शंकर ने बताया कि लखनऊ के पास रेलवे लाइनों के निर्माण कार्यों के चलते यह फैसला लिया गया है। 
दोनों ट्रेनों में 13 के बजाय 15 कोच होंगे, सीटों की भी बढ़ेगी संख्या

देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस और देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों को अब राजधानी की तर्ज पर आरामदायक कोच में सफर करने की सुविधा मिलेगी। कारण कि रेलवे बोर्ड की ओर से देहरादून से संचालित इन दोनों ट्रेनों के अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एलएचबी (लिंक हॉफमैन बुश) कोच मुहैया कराए गए हैं। इतना ही नहीं रेलवे बोर्ड की ओर से दोनों ट्रेनों में 13 की जगह 15 कोच लगाने की भी अनुमति सुविधा दे दी गई है। साथ ही सीट की संख्या में भी इजाफा कर दिया गया है। 
स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस और देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए 30 एलएचबी कोच मुहैया करा दिए गए हैं। ऐसे में अब इन दोनों ट्रेनों में आईसीएफ कोच की जगह नए अत्याधुनिक एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। एलएचबी कोच में आरामदायक सीटों के साथ ही अत्याधुनिक टॉयलेट समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। इतना ही नहीं दोनों ट्रेनों में अब 13 कोच की जहां 15 कोच लगाए जाएंगे।

एलएचबी कोच लगाने से बढ़ी सीटों की संख्या
इंदौर और उज्जैन एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाने से सीटों की संख्या भी बढ़ गई है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इससे पहले दोनों ट्रेनों में लगाए गए आईसीएफ कोच के सामान्य श्रेणी कोच में जहां 90 सीटें होती थीं, वहीं एलएचबी कोच में अब सीटों की संख्या 100 हो गई है। स्लीपर श्रेणी में 72 सीटों की जगह अब 80 सीटें, जबकि वातानुकूलित तृतीय श्रेणी में 64 की जगह 72 सीटें और वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी में 46, की जगह 52 सीटें लगाई गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीएलएड प्रशिक्षुओं ने शांतिपूर्ण ढंग से किया धरना प्रदर्शन

Thu Feb 18 , 2021
डीएलएड प्रशिक्षुओं ने शांतिपूर्ण ढंग से किया धरना प्रदर्शन प्रशिक्षु बोले -रिजल्ट सही नही हुआ तो करेंगेअनशनछिबरामऊ कन्नौज- जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान छिबरामऊ कन्नौज में डाइट के प्रशिक्षुओं ने धरना प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन कर प्राचार्य को अवगत कराया प्रशिक्षुओं का कहना है कि […]

You May Like

Breaking News

advertisement