आज़मगढ़:सपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में लखीमपुर खीरी में किसानों के निर्ममतापूर्वक हत्या के विरोध में किसान स्मृति दिवस’ का आयोजन

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

सपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में लखीमपुर खीरी में किसानों के निर्ममतापूर्वक हत्या के विरोध में किसान स्मृति दिवस’ का आयोजन

    आजमगढ़। लखीमपुर खीरी में किसानों के शान्तीपूर्ण आन्दोलन के दौरान भाजपा के मंत्री पुत्र द्वारा किसानों और नौजवानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर निर्ममतापूर्वक हत्या के विरोध में और शहीद किसानों, नौजवानों की स्मृति में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय पर ’किसान स्मृति दिवस’ का आयोजन किया गया तथा दिवंगत किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर पार्टी नेताओं ने शहीद किसानों के नाम दीप प्रज्वलित करके शांतिपूर्वक कार्यालय से निकलकर कलेक्ट्री चौराहे पर स्थित समाजवादी नेता स्व0 विश्राम राय की प्रतिमा के पास जाकर शहीदों को नमन किया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0अखिलेश यादव के आह्वान पर पूरे प्रदेश में आज लखीमपुर में शहीद हुए किसानो को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किये जाने के क्रम में आजमगढ़ में भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
    इस अवसर पर पार्टी जिलाध्यक्ष श्री हवलदार यादव ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की फॉसीवादी व तानाशाह भाजपा सरकार किसानों और नौजवानों के हक को कुचलने पर आमादा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह का घिनौना और निर्ममतापूर्ण कार्य लखीमपुर खीरी में किया गया। उसकी पूरे देश व दुनिया में भर्त्सना हुई। किन्तु केन्द्र की मोदी सरकार में अपराधी मंत्री आज भी विराजमान है। दिवंगत किसानों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए श्री यादव ने कहा कि किसानों की जायज मॉगों को किसी कीमत पर दबाया नहीं जा सकता और शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जायेगा। 
    शहीद किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री व विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा, रामदुलार राजभर, अध्यक्ष जिला पंचायत विजय यादव, पूर्व सांसद नन्दकिशोर यादव, दरोगा प्रसाद सरोज, हरिप्रसाद दूबे, पूर्व एम0सल0सी0 कमला प्रसाद यादव, पूर्व विधायक श्यामबहादुर सिंह यादव, बेचई सरोज, रामजग राम, बृजलाल सोनकर, पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव, जयराम सिंह पटेल, प्रेमा यादव, बबिता चौहान, सुनीता उपाध्या, गुड्डी देवी, विवेक सिंह, प्रदीप कुमार यादव गुड्डू, कमलेश आर्य, राजेश यादव, देवनाथ गुप्ता, ओमप्रकाश राय, रामआसरे राय, मनीष राय, निशान्त राय, अर्पित श्रीवास्तव, आमिर गुड्डू, देवनाथ यादव, देवनाथ साहू आदि थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:फिरोजपुर मंडल द्वारा आगामी त्यौहारों के मद्देनजर रेलगाड़ियों की सुविधा के लिए स्पेशल रेलगाड़ियों का संचालन करेगी

Thu Nov 4 , 2021
फिरोजपुर मंडल द्वारा आगामी त्यौहारों के मद्देनजर रेलगाड़ियों की सुविधा के लिए स्पेशल रेलगाड़ियों का संचालन करेगी फिरोजपुर 03 नवंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:- फिरोजपुर मंडल द्वारा आगामी त्यौुहारों के मद्देनज़र रेलयात्रियों की सुविधा के लिए निम्नलिखित स्पे‍शल रेलगाडि़यों का संचालन निम्नासनुसार करेगी:-जम्मूएतवी से कटिहार के लिए 4 त्यौगहार […]

You May Like

advertisement