राजकीय स्कूल मुर्तजापुर में मेगा कानूनी सेवा शिविर का किया आयोजन : दुष्यंत चौधरी

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र 12,नवंबर :- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने कहा कि राजकीय स्कूल मिर्जापुर में मेगा कानूनी सेवा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन हालसा के निर्देशानुसार कानूनी सेवा सप्ताह के अंतर्गत किया गया। इस शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित सेवाओं को लेकर स्टॉल लगाए गए, जिसमें स्वास्थ्य सेवाएं, खाद्य और आपूर्ति विभाग, जिला समाज कल्याण अधिकारी, शिक्षा विभाग, ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान, पुलिस विभाग, साइबर अपराध, डायल 112 इमरजेंसी, यातायात पुलिस, उद्योग सुरक्षा और स्वास्थ्य, कृषि विभाग, रेड क्रॉस सोसायटी, सरकारी आईटीआई, एकीकृत मधुमक्खी पालन केंद्र, पीएनबी बैंक, आयुष विभाग, यूएचबीवीएन, जिला उद्योग केंद्र, जिला एमएसएमई केंद्र, सर्व समाज कल्याण संस्था, एनजीओ, करनाल मोटर्स शामिल है।
उन्होंने कहा कि इस शिविर में सभी विभागों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की मुद्रित सामग्री आमजन को वितरित की है। इस दौरान विभिन्न लोगों की शिकायतों का भी मौके पर समाधान किया गया। डीएलएसए द्वारा इस शिविर में आने वाले लोगों के लिए कानूनी सहायता / सहायता प्रदान करने के लिए एक हेल्प डेस्क की स्थापना की गई। डीएलएसए द्वारा विभिन्न कानूनी विषयों पर पर्चे/पुस्तिकाएं भी वितरित की गईं। इस मेगा लीगल सर्विसेज कैंप में बड़ी संख्या में कुरुक्षेत्र शहर के ग्रामीण/निवास और विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव पर समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से ऐतिहासिक और यादगार बनेगा दीपोत्सव : मुकुल

Fri Nov 12 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 प्रत्येक संस्था अपने – अपने वचनों और चौंकों को रंग-बिरंगी लाइटों करेंगी जगमग।संस्थाओं के प्रतिनिधि ज्योतिष में लाईट एंड साउंड शो को करे प्रमोट। नगर परिषद के अधिकारियों को दिए शहर की सफाई और चौंकों को पानी से साफ करने के […]

You May Like

Breaking News

advertisement