आज़मगढ़: दुत्कार के बाद अनाथ बच्चों ने शासन प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार

शासन से दुत्कार के बाद अनाथ बच्चों ने जनता से लगाई गुहार

मौर्य दंपत्ति हत्याकांड के खुलासे एवं आर्थिक मदद के आश्वासन को पूरा करने को लेकर 69 दिन से धरने पर बैठे हैं अनाथ बच्चे

26 दिसंबर को करेंगे जन आंदोलन, भारी भीड़ के लिए जनता से लगाई गुहार

आजमगढ़। अहिरौला थाना क्षेत्र के पारा गांव निवासी मौर्य दंपत्ति हत्याकांड के खुलासे एवं उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य द्वारा दिए गए आर्थिक मदद के आश्वासन को पूरा करने की मांग को लेकर 69 दिन से अंबेडकर पार्क में धरने पर बैठे मृतक दंपति के बच्चो को शासन प्रशासन से न्याय की उम्मीद टूट चुकी है। शासन प्रशासन द्वारा न्याय मिलने में हो रही देरी को लेकर मृतक मौर्य दंपत्ति के अनाथ बच्चे 26 दिसंबर को जन आंदोलन करेंगे, जिसमें उन्होंने आम जनता से भारी संख्या में भाग लेने की गुहार लगाई है।
बता दें कि मौर्य दंपति इंद्रपाल व शकुंतला मौर्या 14 जून को दवा लेने के लिए शाहगंज गए थे, इसके बाद दोनों लापता हो गए। 16 जून को दोनों की लाश अंबारी स्थित एक स्कूल के सामने सड़क के किनारे गड्ढे में पड़ी मिली। परिजनों ने तीन के खिलाफ नामजद तहरीर दिया। लंबा समय बीत जाने के बाद भी नामजद एक भी अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हुई। पूर्व में मृतक दंपत्ति के परिजनों के भूख हड़ताल पर बैठने पर पुलिस ने दो लोगों को साजिशकर्ता के रूप में चिन्हित कर गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया। मृतक दंपत्ति के अनाथ बच्चे हत्याकांड के पूर्ण खुलासे, एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी व मुआवजा सहित आदि की मांग को लेकर 17 अक्टूबर से धरने पर बैठे हैं। धरने के 69 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक इस हत्याकांड का पूर्ण रूप से खुलासा नहीं हुआ और न ही कोई आर्थिक मदद मिली है। धरने पर बैठे मृतक दंपति के पुत्र शिवांश, पुत्री प्रिया और खुशी ने बताया कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 26 दिसंबर को जन आंदोलन करेंगे, जिसमें उन्होंने सभी सामाजिक संगठनों, राजनीतिक दलों व आम जनमानस से भारी संख्या में भाग लेने की अपील की है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संस्कारवान् युवाओं से होता है राष्ट्र का निर्माण : आचार्य देवव्रत

Sun Dec 25 , 2022
संस्कारवान् युवाओं से होता है राष्ट्र का निर्माण : आचार्य देवव्रत। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 स्वामी श्रद्धानन्द के जीवन से युवाओं को प्रेरणा लेने के लिए किया प्रेरित। कुरुक्षेत्र, 25 दिसम्बर : किसी राष्ट्र के निर्माण और उन्नति में संस्कारवान् युवाओं की अहम भूमिका है […]

You May Like

Breaking News

advertisement