कनौज: समाधान दिवस पर आई 111 शिकायतों में मात्र सात का निस्तारण

समाधान दिवस पर आई 111 शिकायतों में मात्र सात का निस्तारण
, ✍️ वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश शर्मा जी की खास रिपोर्ट
शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही के निर्देश

कन्नौज। जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एंव त्वरित निस्तारण करें अधिकारी। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस मे जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही है। उन शिकायतों को गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करने के साथ ही मौके पर जाकर शिकायतो का निराकरण सुनिश्चित करें। अवैध कब्जो को तत्काल हटाया जाना सुनिश्चित करें। उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील तिर्वा में राजस्व, शौचालय, पट्टा, अवैद्य कब्जा, राशन आदि से संबंधित शिकायतें सुनते हुये उपस्थित अधिकारियो को दिये।
उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी कार्यालय में समस्त कार्यदिवसों में प्रातः 10 बजे से 11 बजे तक स्वयं जनसुनवाई सुनिश्चित करें एवं समस्याओं का निस्तारण करें। जनशिकायतों पर मात्र आदेश देने की औपचारिकता न करके सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि यदि किसी प्रार्थी की समस्या ज्यादा समय से लम्बित है, तो दूरभाष पर राजस्व व पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कर प्राप्त समस्याओं का निस्तारण कराया जाए। विशेष कर भूमि सम्बन्धी विवाद में एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी यदि आवश्यक हो तो राजस्व व पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित करें, जिससे कि समस्या का स्थायी रूप से निराकरण हो सके। जनसुनवाई के समय अधीनस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों की यदि भ्रष्टाचार आदि की शिकायतें प्राप्त होती हैं, तो कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, जिससे कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जी के भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को भरपूर शक्ति से लागू किया जा सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनसुनवाई के समय यदि किसी शिकायत कर्ता द्वारा एक बार से अधिक अपनी शिकायत दी जाती है तो समस्या के मूल कारण को समझ कर दोषी कर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये, अथवा विशिष्ट प्रकृति की समस्याओं के लिए अगले संपूर्ण समाधान दिवस /थाना समाधान दिवस में समय निश्चित कराते हुये फील्ड के अधिकारियों के समक्ष शनिवार के दिन यथास्थान (तहसील एवं थाने पर ) समस्या का निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए। इसी क्रम में उन्होंने आवास, चकबंदी, अवैध कब्जे हटाये जाने से संबंधित प्रकरणों, निर्माण कार्य में कमी, आदि संबंधित प्रकरणों के सम्बंध में शिकायतें सुनी व नियमानुसार संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने भी पुलिस विभाग से सम्बंधित शिकायतों की सुनवाई करते हुए पुलिस अधिकारियों को नियमानुसार शिकायतों का निस्तारण किये जाने के निर्देश दिए | सम्पूर्ण समाधान दिवस तिर्वा में आज कुल 111 शिकायतें प्राप्त हुयीं जिसमें 07 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया |
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी,उपजिलाधिकारी तिर्वा, तहसीलदार तिर्वा, परियोजना निदेशक, जिला पंचायत राज अधिकारी,जिला कृषि अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी सहित आदि अन्य सम्बंधित पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इनेलो नेत्री तनुजा कुरुक्षेत्र के सवालों का दिया पोस्टर फाड़ कर जवाब

Sat Jun 4 , 2022
इनेलो नेत्री तनुजा कुरुक्षेत्र के सवालों का दिया पोस्टर फाड़ कर जवाब। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 4 जून : आज इनेलो नेत्री तनूजा कुरुक्षेत्र ने जगह जगह विधायक सुधा से उन्ही की फ्लेक्स (सात साल बेमिसाल) के सामने फ्लेक्स लगाकर सवाल पूछे। परन्तु सवालो […]

You May Like

Breaking News

advertisement