कन्नौज: अवैध खनन के मामले में पूर्व सदर कोतवाल सहित चौकी इंचार्ज बीट सिपाही हुए निलंबित

अवैध खनन के मामले में पूर्व सदर कोतवाल सहित चौकी इंचार्ज बीट सिपाही हुए निलंबित
✍️ तहसील सदर संवाददाता पुष्कर शर्मा
कन्नाैज।कन्नौज में इस समय चर्चा का विषय बना अवैध खनन मामला अब काफी तूल पकड़ गया है। अवैध खनन मामले में लापरवाही बरतने के मामले में दोषी पाए जाने पर तत्कालीन सदर कोतवाल आलोक कुमार दुबे व चौकी इंचार्ज व बीट सिपाही को पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने निलंबित कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में जांच करवाई थी और जांच में लापरवाही सामने आई है। जिसपर तीनों पर कड़ी कार्रवाई की गई है। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।
सदर कोतवाली क्षेत्र के कन्नौज सरायमीरा मार्ग पर अवैध खनन मामले को लेकर आठ नवंबर की रात को कुछ युवकों में मारपीट और फायरिंग हो गई थी। जिसमे पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था लेकिन अवैध मिट्टी खनन कार्य होने के बाबजूद पुलिस ने तत्कालीन कोई कार्रवाई नहीं की और लगातार खनन माफिया खनन कार्य करते रहे। बाद में अचानक तीन ट्रैक्टर और एक डंपर पुलिस ने मौके पर पकड़ा था जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ा था।
खनन माफिया सत्ता पक्ष से जुड़े होने के कारण पुलिस कार्रवाई से बचती रही। कल भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार खनन माफिया को छोड़ा गया था। इस मामले में जिलाधिकारी द्वारा गठित की गई कमेटी ने पुलिस लाइन के समीप खनन वाले क्षेत्र में मौके पर मुआयना किया था और लेखपाल के माध्यम से नापजोख कराई गई थी। जांच करने गए एसडीएम व क्षेत्राधिकारी व खनन अधिकारी भी आश्चर्यचकित थे कि बेखौफ होकर पुलिस लाइन के समीप खनन माफियाओं ने खनन किया। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने अवैध खनन मामले में लापरवाही बरतने पर तत्कालीन कोतवाली प्रभारी आलोक कुमार दुबे, जिला न्यायालय चौकी प्रभारी सुनील चौधरी और बीट सिपाही धर्मेंद्र को निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज: <em>गांव की सड़क पर गड्ढे , राहगीरों के लिए बने मुसीबत</em>

Mon Nov 21 , 2022
गांव की सड़क पर गड्ढे , राहगीरों के लिए बने मुसीबत कन्नौज । ग्राम पंचायत जलालाबाद में सदर बाजार की रोड जर्जर हो चुकी सड़क लोगों के लिए जी का जंजाल बनती जा रही है। सदर बाजार से होते हुए गुगरापुर संपर्क मार्ग पर भरे पानी व गहरे गड्ढों की […]

You May Like

Breaking News

advertisement