उत्तराखंड:सड़क दुर्घटना का सबसे बड़ा कारण बना ओवर स्पीड, देहरादून में हर महीने हो रही 26 सड़क दुर्घटनाएं, और 11 लोगो की मौत


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

कोरोना लॉकडाउन के बावजूद देहरादून में सड़क दुर्घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। 2021 में अब तक हर महीने लगभग 26 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं, जिनमें 11 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। वहीं, करीब सौ लोगों को दुर्घटनाओं में घायल होना पड़ा है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने सभी उपजिलाधिकारियों और परिवहन, यातायात पुलिस, पीडब्ल्यूडी व राष्ट्रीय राजमार्ग अधिकारियों के साथ समीक्षा की। सहायक परिवहन अधिकारी प्रशासन रश्मि पंत ने बताया कि 2021 में जनवरी से मई तक 130 सड़क दुर्घटनाओं में 96 लोग घायल हुए हैं।जबकि 55 लोगों की मौत हुई है। जिलाधिकारी ने अधिक सड़क दुर्घटना वाले क्षेत्रों में जाकर उन्हें रोकने के लिए काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने एआरटीओ, यातायात पुलिस और सभी एसडीएम को एनफोर्समेंट कार्यवाई बढ़ाने और इंफ्रास्ट्रक्चरल कार्यों को तेजी से पूरा करने को कहा।  इसके अलावा सड़क सुरक्षा उपाय करने के भी निर्देश दिए। बैठक में एडीएम एफआर गिरीश चंद्र गुणवंत, एसपी ट्रैफिक एसके सिंह, सभी एसडीएम, एआरटीओ समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ओवर स्पीड, रेश ड्राइविंग सबसे बड़े कारण

रश्मि पंत ने बताया कि ऋषिकेश, नेहरू कालोनी, डोईवाला, पटेलनगर, रायवाला और डालनवाला थाने दुर्घटना के लिहाज से सबसे ज्यादा संवेदनशील है। ओवर स्पीडिंग, रेश ड्राइविंग और गलत दिशा में वाहन चलाने के कारण सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं हुई हैं। सुबह ऑफिस जाने के समय और शाम को लौटने के समय सबसे ज्यादा एक्सीडेंट हुए। बताया कि जिले में कुल 50 ब्लैक स्पॉट चिह्नित किए गए थे, जिनमें से 26 को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है। शेष 24 स्पॉट को ठीक करने का काम चल रहा है।
नियम तोड़ने वालों पर करें सख्ती
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को नियम तोड़ने वालों पर सख्ती करने के निर्देश दिए। उन्होंने नशे में वाहन चलाने वालों, ओवर स्पीडिंग करने वालों, तेज रफ्तार में डंपर चलाने वालों, रैश ड्राइविंग करने वालों, बिना हेलमेट व सीट बेल्ट वाहन चलाने और अन्य नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कहा कि नियमों का पालन करने वालों को प्रोत्साहित भी किया जाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अनिल जोशी पार्टी प्लैट्फ़ॉर्म के भीतर अपनी बात रखे :अश्वनी धींगरा

Sat Jun 19 , 2021
फिरोजपुर 18 जून {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:- भाजपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी जो युवा वर्ग का भी चेहरा है को अपनी बात पार्टी के भीतर रखने अपील करते हुए एडवोकेट अश्वनी धींगरा प्रदेश भाजपा कार्यकारनी मेम्बर ने कहा कि अश्वनी शर्मा ,हरजीत ग्रेवाल और सूरजीत जियानी ज़मीनी […]

You May Like

advertisement