हिन्दवान में पूर्व सरपंच के निवास स्थान पर पंचायत मंत्री का सम्मान समारोह

हिन्दवान में पूर्व सरपंच के निवास स्थान पर पंचायत मंत्री का सम्मान समारोह।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सरकार गांवों के विकास के लिए वचनबद्ध : देवेन्द्र बबली।

हिसार 7 अप्रैल: आपने मुझे सम्मानपूर्वक जो पगड़ी भेंट की है उसे मैं सदैव संजो कर रूखूंगा व सदैव आपके सुख-दुख में सदा खड़ा मिलूंगा। यह कहना था हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली का। वे निकटवर्ती गांव हिन्दवान में पूर्व सरपंच साधुराम के आवास पर आयोजित उनके सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण आंचल में नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है।
विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि गांवों में निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने म्हारा गांव-जगमग गांव योजना को प्रभावशाली ढंग से शुरु किया है। बिजली सुधारीकरण की दिशा में प्राथमिकता के आधार पर निगम द्वारा बिजली के पोल, केबल, ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने जन- प्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में विकास कार्य करवाने के लिए आगे आएं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के विद्यार्थियों को बेहतर शैक्षणिक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। इसी कड़ी में ग्रामीण क्षेत्रों में ई-लाईब्रेरियां स्थापित की जा रहीं हैं ताकि युवा इस प्रतिस्पर्धा के दौर में मेहनत कर अपने भविष्य को उज्ज्वल बना सकें। शिक्षा के साथ-साथ खेलों को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में नर्सरियां स्थापित की जा रही हैं। आमजन से रूबरू होते हुए जन समस्याओं को सुना तथा मौके पर अधिकारियों को उनके निपटान के दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर पूर्व सरपंच साधुराम के अलावा रामप्रसाद झाजडिय़ा, गौशाल प्रधान, रतन सिंह पूर्व सरपंच, विनोद, रामेशवर, रमेश दादरवाल,ऋषिलाल, राजेन्द्र, अनूप, राकेश राकू, शीलू, कर्मबीर, जयबीर बैनीवाल, मोर सिंह, संदीप, प्रदीप झाजडिय़ा, बलराज बलौदा, गोगूल जाखड़ व मोनू सीगड़ इत्यादि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भव्य और कला संस्कृति से भरपूर रहा ब्लैक बॉक्स थिएटर फेस्टिवल : अखिल नाथ

Fri Apr 7 , 2023
भव्य और कला संस्कृति से भरपूर रहा ब्लैक बॉक्स थिएटर फेस्टिवल : अखिल नाथ। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 दिल्ली 7 अप्रैल : हर वर्ष की तरह भारत का सबसे बड़ा ब्लैक बॉक्स कैंपस फेस्टिवल के चौथे संस्कृमण का आयोजन करने जा रहे है। यह कार्यक्रम […]

You May Like

Breaking News

advertisement